nayaindia UP Election 2022: सीएम योगी से मुकाबला करेंगे चंद्रशेखर आजाद
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| UP Election 2022: सीएम योगी से मुकाबला करेंगे चंद्रशेखर आजाद

सीएम योगी से गोरखपुर सदर सीट पर मुकाबला करेंगे भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद

लखनऊ | UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 का मुकाबला अब तगड़ा होता जा रहा है। जैसे-जैसे पार्टियां अपने उम्मीदवारों के नामों के पत्ते खोल रही हैं वैसे-वैसे चुनावी खेल का रंग और भी चढ़ता जा रहा है। जहां एक ओर कांग्रेस ने आज अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है वहीं, भीम आर्मी ने भी सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ मोर्चा संभालते हुए गोरखपुर सदर सीट से अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। गोरखपुर सदर सीट से भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) ने सीएम योगी के साथ चुनावी मुकाबले के लिए हुंकार भरी हैं। पार्टी के इस फैसले पर चंद्रशेखर आजाद ने खुशी जाहिर की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा ‘बहुत-बहुत आभार साधुवाद। पिछले 5 साल भी लड़ा हूं और अब भी लड़ूंगा। जय भीम, जय मण्डल। बहुजन हिताय, बहुजन सुखाय।’

CM Yogi contest elections

ये भी पढ़ें:- कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, अब इनको मिला मौका, जानें किसकी खुली लॉटरी

चंद्रशेखर आजाद ने ठुकराया है सपा का समर्थन
UP Election 2022: योगी आदित्यनाथ के सामने चुनावी मैदान में उतरने वाले समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद हाल ही में अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के समर्थन को ठुकारा चुके हैं। उन्होंने बीते मंगलवार को कहा था कि अगर समाजवादी पार्टी यूपी विधानसभा चुनाव में उन्हें 100 सीट भी देगी तब भी वह उसके साथ गठबंधन नहीं करेंगे। बल्कि उनकी पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी।

ये भी पढ़ें:- निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए गोवा में विधायक विल्फ्रेड ने तोड़ा भाजपा से नाता

सीएम योगी का होगा ये पहला विधानसभा चुनाव
वहीं दूसरी ओर, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले उन्होंने कभी भी विधानसभा चुनावों में हाथ नहीं आजमाया है। योगी 2017 में यूपी सीएम बनने से पहले लोकसभा के सदस्य रहे थे।

ये भी पढ़ें:- यूपी चुनाव: भाजपा अब अकेली नहीं, अपना दल और निषाद पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेगी बीजेपी

Leave a comment

Your email address will not be published.

two × 5 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
उदयपुर से क्या कांग्रेस का टेक आफ होगा?
उदयपुर से क्या कांग्रेस का टेक आफ होगा?