Bhupendra Patel taking oath : 17वें सीएम के रूप में भूपेंद्र पटेल ने ली शपथ, पहली
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Bhupendra Patel taking oath : 17वें सीएम के रूप में भूपेंद्र पटेल ने ली शपथ, पहली

भूपेंद्र पटेल ने ली 17वें सीएम के रूप में शपथ, पहली बार विधायक और अब सीधे बने मुख्यमंत्री…

Bhupendra Patel taking oath :

गांधीनगर | Bhupendra Patel taking oath : गुजरात में बीच कार्यकाल में BJP ने सीएम बदलने का मन बना लिया. पार्टी आलाकमान की सोच के आगे झुकते हुए विजय रुपाणी में अपना इस्तीफा कल दे दिया था. अगले साल विधानसभा चुनाव तब गुजरात की कमान भूपेंद्र पटेल को सौंपी गई है. भूपेंद्र पटेल ने आज गुजरात के सत्र में मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण कर ली गई. हालांकि रविवार को ही भूपेंद्र के नाम पर मुहर लग गई थी. आज शपथ ग्रहण समारोह के साथ औपचारिकताएं भी पूरी कर ली गईं. यह बता दें कि शपथ ग्रहण समारोह में एक अजीब बात है देखने को मिली की सिर्फ सीएम पद पर भूपेंद्र पटेल नहीं शपथ ली है. बाकी की कैबिनेट में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है.

पहली बार विधायक बने और अब सीएम

Bhupendra Patel taking oath : बता दें कि भूपेंद्र पटेल गुजरात के घाटलोदिया विधानसभा सीट से विधायक हैं.59 साल के भूपेंद्र प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह के काफी करीबी जाने जाते हैं. आपको यह जानकर भी आश्चर्य होगा कि वह पहली बार विधायक बने और अब सीधे मुख्यमंत्री पद पर आसीन हो गए हैं. भूपेंद्र के मुख्यमंत्री बनने में सबसे अहम भूमिका अमित शाह की बताई जा रही है. जानकारों का कहना है कि भूपेंद्र पटेल को आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए हैं सीएम बनाया गया है. आनंदीबेन पटेल के राज्यपाल बनने के बाद उस खाली सीट पर भूपेंद्र पटेल जीत कर आए थे. हालांकि उनके रिश्ते अमित शाह और प्रधानमंत्री मोदी से काफी पुराने रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – अजब-गजब : 61 साल की 17 बच्चों की दादी ने रचाई 37 साल छोटे लड़के से शादी, सेक्स पर कही ये बात…

Bhupendra Patel taking oath : भूपेंद्र पटेल के मुख्यमंत्री बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर उन्हें शुभकामनाएं दी. शपथ समारोह के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर समेत अन्य दूसरे भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री मौके पर मौजूद रहे. लोगों को अब तक विश्वास नहीं हो रहा है कि भूपेंद्र पटेल गुजरात के मुख्यमंत्री बन गए हैं. घर के लोगों का कहना है कि हमें भी इस बात की जानकारी टीवी देख कर हुई.

इसे भी पढ़ें-Vaastu Shastra के नियमों के अनुसार गलती से भी ना करें ये काम, वरना पड़ेगा महंगा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *