nayaindia CM Yogi Loudspeaker Latest : धार्मिक स्थलों से उतारे गए लाउडस्पीकर स्कूलों...
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| CM Yogi Loudspeaker Latest : धार्मिक स्थलों से उतारे गए लाउडस्पीकर स्कूलों...

CM योगी का बड़ा फैसला- धार्मिक स्थलों से उतारे गए लाउडस्पीकर स्कूलों में लगाए जाएंगे…

CM Yogi Loudspeaker Latest :
Image Source : Social media

लखनऊ | CM Yogi Loudspeaker Latest : उत्तर प्रदेश में धर्म स्थलों पर लगे लाउडस्पीकर का विवाद सबसे अच्छे से सीएम योगी ने ही संभाला है. अब सीएम योगी ने इन्ही लाउडस्पीकर को लेकर नया निर्देश दिया है, सीएम योगी ने कहा है कि अब जितने भी उतारे गए लाउडस्पीकर है उन सबको स्कूलों में लगाया जाए. स्कूलों की प्रार्थना सभा में इसका उपयोग किया जाए. जिससे स्कूलो में इसका अच्छा फायदा होगा. सीएम योगी ने ज़िलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए हैं कि बड़े पैमाने पर जो धर्म स्थलों से लाउडस्पीकर उतारे गए हैं. जो धर्मस्थलों से जो लाउडस्पीकर उतर चुके हैं, वह दोबारा वहां पर नहीं लगने चाहिए. सीएम ने निर्देश दिए हैं कि हर ज़िले में ज़िलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक इस बात ध्यान रखें ओर अनुमति से जहां लाउडस्पीकर लगे है उनकी आवाज बाहर ना आए.

अब तक हटाए गए हैं 54 लाउडस्पीकर…

CM Yogi Loudspeaker Latest : सीएम योगी ने ये भी कहा कि हर किसी को अपने धर्म पालना करने की स्वतत्रंता है. लेकिन धर्मस्थलों पर लगे हुए लाउडस्पीकर की आवाज बाहर आती है तो ओर आम जनता को इसकी परेशानी होती है तो इस पर एक्शन लिया जाएगा. एक सप्ताह में योगी के आदेश के पर यूपी में 54 हजार लाउडस्पीकर हटाए गए, तो वहीं 60 हजार की आवाज कम हुई, योगी सरकार की उत्तर प्रदेश में डेसिबल सीमा के नियमों को तोड़ने वालो के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है, बीते हफ्ते जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद प्रदेश के सभी ऐसे धार्मिक स्थलों से 54 हजार लाउडस्पीकर उतारे गए, तो वहीं इस दौरान 60 हजार 295 लाउडस्पीकर्स की आवाज भी कम कराई.

इसे भी पढें- Gyanvapi Mosque Controversy : वीडियोग्राफी की सर्वे रिपोर्ट अदालत में हुई पेश, कंगना ने भी दिया बड़ा बयान…

25 अप्रैल को शुरू हुआ था अभियान

CM Yogi Loudspeaker Latest : प्रदेश में धार्मिक स्थलों पर लगाए गए अवैध लाउडस्पीकर को हटाने और अन्य लाउडस्पीकर की आवाज को तय सीमा तक सीमित करने का अभियान पिछली 25 अप्रैल को शुरू किया गया था. सीएम योगी ने सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा था, कि अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि उतारे गए लाउडस्पीकर दोबारा स्थलों पर ना लगे, जो भी धार्मिक आयोजन होते हैं वह धार्मिक स्थलों के परिसर के भीतर ही सीमित होने चाहिए, कोई भी पर्व हो या त्यौहार हो इनका का आयोजन सड़क पर नहीं होना चाहिए और ना ही आम नागरिको की इनसे असुविधा होनी चाहिए.

इसे भी पढें- LPG Price Hike : रसोई गैस ने फिर लगाई आग, अबकी बार 1000 पार…

Leave a comment

Your email address will not be published.

three × 5 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मोहम्मद जुबैर चार दिन तक पुलिस हिरासत में
मोहम्मद जुबैर चार दिन तक पुलिस हिरासत में