इंडिया ख़बर

आईआरसीटीसी के लिए बड़ी राहत! रेल मंत्रालय ने 50 फीसदी सुविधा शुल्क बांटने का फैसला वापस लिया

Share
आईआरसीटीसी के लिए बड़ी राहत! रेल मंत्रालय ने 50 फीसदी सुविधा शुल्क बांटने का फैसला वापस लिया
नई दिल्ली: भारतीय रेलवे खानपान और परिवहन निगम (आईआरसीटीसी) के लिए एक बड़ी राहत के रूप में रेल मंत्रालय ने ट्रेन टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग पर आईआरसीटीसी द्वारा अर्जित सुविधा शुल्क को साझा करने के अपने फैसले को वापस लेने का फैसला किया है। दीपम सचिव तुहिन कांता पांडे ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि रेल मंत्रालय ने आईआरसीटीसी सुविधा शुल्क पर फैसला वापस लेने का फैसला किया है। ( Big relief for IRCTC) https://twitter.com/SecyDIPAM/status/1453958990606393346?s=20 also read: एनडीए में महिला कैडेटों का स्वागत निष्पक्ष खेल, व्यावसायिकता की समान भावना के साथ स्वागत करें: सेना प्रमुख एमएम नरवणे

यह शुल्क रेल किराए का हिस्सा नहीं

आईआरसीटीसी ने गुरुवार को कहा था कि रेल मंत्रालय ने उसे अपनी वेबसाइट पर बुकिंग से होने वाले राजस्व का 50 प्रतिशत सुविधा शुल्क के रूप में राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर के साथ साझा करने को कहा है। ग्राहकों से वसूले जाने वाले सुविधा शुल्क ने आईआरसीटीसी के लिए एक बड़ा राजस्व उत्पन्न किया। शुल्क रेल किराए का हिस्सा नहीं है। यह आईआरसीटीसी द्वारा दी जाने वाली ऑनलाइन टिकट बुकिंग की सेवा के लिए है।

 10 फीसदी की गिरावट के साथ 822.40 रुपये प्रति शेयर पर बंद ( Big relief for IRCTC)

आईआरसीटीसी के शेयर शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में करीब 10 फीसदी की गिरावट के साथ 822.40 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुए। हालांकि निकासी का फैसला टूटने के तुरंत बाद शेयरों ने कुछ जमीन बरामद की और बीएसई पर 2.89 प्रतिशत की गिरावट के साथ 887.35 पर कारोबार कर रहा था। आईआरसीटीसी ने 14 अक्टूबर, 2019 को एक आरंभिक सार्वजनिक पेशकश में 320 रुपये प्रति शेयर पर शेयर बेचने के बाद स्टॉक एक्सचेंजों में 644 रुपये प्रति पीस पर सूचीबद्ध किया। ( Big relief for IRCTC)
Published

और पढ़ें