खुशखबर! राजस्थान में कोरोना संक्रमण से राहत, 24 घंटे में मिले 1498 नए संक्रमित, सरकार ने भी दी Lockdown में राहत - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया|

खुशखबर! राजस्थान में कोरोना संक्रमण से राहत, 24 घंटे में मिले 1498 नए संक्रमित, सरकार ने भी दी Lockdown में राहत

जयपुर। Rajasthan COVID Update: राजस्थान में लगातार गिरते कोरोना संक्रमण (COVID-19) के आंकड़ों से प्रदेशवासियों में खुशी है. ऐसे में लोग सरकार से अनलाॅक की उम्मीद कर रहे हैं तो सराकर ने भी लोगों की उम्मीदों को जिंदा रखते हुए दिल्ली, यूपी सरकार की तरह चरणबद्ध तरीके से पाबंदियों में ढील दे दी है. गहलोत सरकार 2 जून से Mini Unlock की शुरुआत की है. वहीं इसी बीच राजस्थान में सोमवार को कोरोना के नए मरीजों का आंकड़ा और गिर गया और 24 घंटे के दौरान 1498 नए कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) सामने आए. हालांकि मौतों की संख्या में भी कमी बहुत ज्यादा कमी नहीं देखी जा रही है. सोमवार को राज्य में 68 लोगों की कोरोना से मौत हो गई. इसी दौरान कोरोना से सिर्फ 8 हजार लोग ही रिकवर हो पाए है.

ये भी पढ़ें:- Unlock Rajasthan: राजस्थान में कल से Unlock की शुरुआत, जानें मिनी अनलॉक में क्या खुल सकेगा और किन पर रहेगी पाबंदी

राजधानी जयपुर में सोमवार को 220 नए कोरोना पॉजिटिव दर्ज किए गए. हालांकि एक दिन पहले रविवार को यहां 601 नए मरीज मिलने से चिंता एक बार फिर चिंता बढ़ गई थी, लेकिन सोमवार को 220 मरीज मिलने के बाद राहत मिली है. इसी के साथ जयपुर में 24 घंटे के दौरान 18 लोगों की मौत भी कोरोना से हुई है.

जयपुर के अलावा राजस्थान में अलवर 135, जोधपुर 127, हनुमानगढ़ 110, श्रीगंगानगर 109, झुंझुनूं 104 नए संक्रमित पाए गए हैं. वहीं बीकानेर, सीकर, जैसलमेर में 50-50 से ज्यादा मरीज मिले हैं. इसके अलावा राज्य के 23 जिलों में नए संक्रमितों की संख्या 50 से भी कम रही है जो की एक सुखद खबर है.

ये भी पढ़ें:- Corona Update: एक्टिव केस 20 लाख से नीचे, मौतों की संख्या में भी आने लगी कमी

वहीं अगर बीते 24 घंटे में मौतों का आंकड़ देखा जाए तो राजधानी जयपुर में सर्वाधिक 18 मौतें सामने आई हैं. इसके अलावा उदयपुर 8, बीकानेर 5, श्रीगंगानगर 5, हनुमानगढ़ 4, झुंझुनूं 4, अजमेर 4, राजसमंद 3, भीलवाड़ा, टोंक, कोटा और जोधपुर में 2-2, एवं नागौर, प्रतापगढ़, सवाईमाधोपुर, अलवर, बारां, बूंदी, दौसा, धौलपुर और झालावाड़ में एक-एक मरीज की मौत संक्रमण से हुई है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
जिंदगी की जंग हारे तारक मेहता के नट्टू काका, 77 साल की उम्र में हुआ निधन
जिंदगी की जंग हारे तारक मेहता के नट्टू काका, 77 साल की उम्र में हुआ निधन