nayaindia Bihar Parle-G News : Parle-G अपने बच्चों को नहीं खिलाई तो होगी अनहोनी...
देश | बिहार| नया इंडिया| Bihar Parle-G News : Parle-G अपने बच्चों को नहीं खिलाई तो होगी अनहोनी...

Bihar : Parle-G अपने बच्चों को नहीं खिलाई तो होगी अनहोनी, अफवाह पर उमड़ पड़े लोग…

सीतामढ़ी | Bihar Parle-G News : 

सीतामढ़ी | Bihar Parle-G News :  देशभर से अंधविश्वास से जुड़ी खबरें आती रहती है. ऐसे ही मामला बिहार के सीतामढ़ी से सामने आया है. बिहार में जितिया धूमधाम से मनाया जाने वाले त्योहार है. प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी गुरुवार को जितिया का त्यौहार महिलाओं ने अपने बच्चों की खुशहाली और लंबी उम्र के लिए उपवास रखकर मनाया. लेकिन सीतामढ़ी में अफवाह के कारण कुछ अजब ही माहौल देखने को मिला. बताया गया है कि किसी ने अफवाह फैला दी थी कि जो भी माताएं जितिया का व्रत अपनी संतान के सुख में जीवन और आरोग्य के लिए रखती हैं उन्हें अपने पुत्र को Parle-G खिलानी चाहिए. ऐसा नहीं करने वालों के बच्चों के साथ 2 से 3 दिनों के अंदर ही कुछ अनहोनी घटना हो सकती है.

सीतामढ़ी | Bihar Parle-G News : 

parle-g खरीदने के लिए उमड़ पड़े लोग

Bihar Parle-G News : इस अफवाह के फैलने के बाद लोग जैसे Parle-G खरीदने के लिए उमड़ पड़े. कई दुकानों के बाहर तो Parle-G खरीदने के लिए लोगों की लाइनें तक लग गई. दुकानदारों को यह भी समझ नहीं आ रहा था कि आखिर ऐसा अचानक से क्या हुआ कि Parle-G की डिमांड इतनी बढ़ गई. कुछ दुकानदारों से बात करने पर उन्होंने बताया कि महज 6 घंटे के अंदर उनका स्टॉक खत्म हो गया. दुकानदारों का कहना था कि हमने दूसरे गांव और शहरों से माल मंगाने के लिए तैयारी कर ली थी. हालाकि अफवाहों का बाजार ज्यादा देर तक नहीं रहा. लेकिन 4 घंटे में अच्छा खासा स्टॉक खाली हो चुका था.

इसे भी पढ़ें – स्मृति मंधाना गुलाबी गेंद टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक बनाने वाली पहली भारतीय महिला बनीं

आग की तरह फैल गई अफवाह

Bihar Parle-G News :  यह अफवाह सीतामढ़ी के बैरगनिया, ढेंग, नानपुर, डुमरा, बाजपट्टी, मेजरगंज समेत कई प्रखंडों में तेजी से फैल गई. जब सूचना पुलिस को मिली तो पुलिस ने अपने स्तर पर लोगों को समझाने की कोशिश की. लेकिन लोग कुछ भी सुनने और समझने के लिए तैयार ही नहीं थी.सीतामढ़ी के कोतवाली थाना प्रभारी ने बताया कि अब तक इस संबंध में जानकारी नहीं मिली कि अफवाह कब, कहां और कैसे फैली. उन्होंने कहा कि मामले की जांच हो रही है. लेकिन लोगों को भी थोड़ा समझदारी से काम लेना चाहिए इस तरह की अफवाहों से बचना चाहिए.

इसे भी पढ़ें- किसान आंदोलन पर SC ने की कड़ी टिप्पणी, कहा- आपने तो दिल्ली का गला घोंट दिया…

Leave a comment

Your email address will not be published.

4 × two =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
क्वाड बैठक में जा रहे मोदी
क्वाड बैठक में जा रहे मोदी