Naya India

विधानसभा में राजद विधायक ने बिहार में सीबीआई को मिली आम मंजूरी वापस लेने की मांग की

पटना। राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) (राजद) के विधायक भाई वीरेंद्र (Bhai Virendra) ने सोमवार को मांग की कि ‘केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग’ को देखते हुए बिहार की नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सरकार सीबीआई (CBI) को दी गई आम मंजूरी पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों की तर्ज पर वापस ले।

राजद नेता ने विधानसभा (Assembly) में प्रश्नकाल के दौरान यह मुद्दा उठाया। उन्होंने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के खिलाफ केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और ईडी की कार्रवाई की पृष्ठभूमि में यह विषय उठाया।

भाई वीरेंद्र ने प्रश्नकाल के दौरान विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी से कहा,केंद्र सरकार सीबीआई और ईडी जैसी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। इस संबंध में, मैं माननीय मुख्यमंत्री से अनुरोध करना चाहता हूं, जो अभी सदन में मौजूद है। उन्होंने कहा, ‘पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों ने ऐसे कानून बनाए हैं जिसके तहत सीबीआई राज्य सरकार से मंजूरी लिए बिना कोई भी जांच नहीं कर सकती। बिहार को भी ऐसा करना चाहिए।

हालांकि, विधानसभा अध्यक्ष ने विधायक को अपनी सीट पर बैठने और सामान्य कार्यवाही जारी रखने को कहा। भाई वीरेंद्र अपनी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता भी हैं। (भाषा)

Exit mobile version