nayaindia Bhola Yadav arrested लालू के करीबी भोला यादव गिरफ्तार
ताजा पोस्ट | देश | बिहार| नया इंडिया| Bhola Yadav arrested लालू के करीबी भोला यादव गिरफ्तार

लालू के करीबी भोला यादव गिरफ्तार

पटना। बिहार में राजनीतिक सरगर्मी के बीच सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है। सीबीआई ने रेलवे भर्ती में हुए कथित घोटाले के मामले में लालू प्रसाद के सबसे करीबी सहयोगी और पूर्व विधायक भोला यादव को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा सीबीआई ने भोला यादव के दरभंगा स्थित पैतृक गांव सहित चार जगहों पर छापेमारी की। इससे पहले इस मामले में लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के आवास पर भी छापेमारी हुई थी।

आरोप है कि रेलवे में भर्ती के बदले जमीन ली गई थी। इस सिलसिले में सीबीआई ने यह पहली गिरफ्तारी की है। भोला यादव को लालू प्रसाद का सबसे करीबी सहयोगी माना जाता है। उनको रेलवे में नौकरी के लिए जमीन लेने के मामले का आरोपी बनाया गया है। उनकी गिरफ्तारी का बड़ा राजनीतिक मतलब भी निकाला जा रहा है। गौरतलब है कि 2004 से 2009 के बीच भोला यादव तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के ओएसडी थे।

सीबीआई ने इसी मामले में जांच के बाद पिछले दिनों लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, मीसा भारती, हेमा यादव और कुछ अन्य लोगों पर केस दर्ज किया है। इन पर जमीन या अचल संपत्ति के बदले नौकरी देने का आरोप है। सीबीआई के मुताबिक उस अवधि में पहले अस्थायी नौकरी दी जाती थी और जमीन का सौदा तय होने के बाद नौकरी को स्थायी कर दिया जाता था। इस मामले में लालू परिवार के कई लोगों पर गाज गिर सकती है।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published.

eight + 18 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
नीतीश ने पीएम स्तर के वादे शुरू किए
नीतीश ने पीएम स्तर के वादे शुरू किए