• डाउनलोड ऐप
Thursday, May 6, 2021
No menu items!
spot_img

Bihar : BJP छोडकर चिराग पासवान की पार्टी LJP में गए नेताओं की होगी ‘घरवापसी’!

Must Read

Patna | बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Elections 2020) में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) से अलग होकर चुनाव लड़ने वाली लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) इन दिनों संकट के दौर से गुजर रही है। LJP के इकलौते विधायक राजकुमार सिंह (MLA Rajkumar Singh) के जनता दल (युनाइटेड) (JDU) का दामन थाम लेने के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) भी LJP में सेंध लगाने की तैयारी में है।

विधानसभा चुनाव के ठीक पहले BJP के कई नेता टिकट नहीं मिलने या पार्टी से नाराजगी के कारण BJP को छोडकर चिराग पासवान (Chirag Paswan) की पार्टी LJP का दामन थाम लिया था। उस समय इसे लेकर BJP जपा की सहयोगी पार्टी जदयू ने नाराजगी भी दिखाई थी।

इसे भी पढ़ें :-कांग्रेस को सताया भाजपा से खरीद-फरोख्त डर, राजस्थान में फिर शुरू हुई बाड़ाबंदी

विधानसभा चुनाव में LJP जहां एक सीट पर ही जीत दर्ज कर सकी, जबकि भाजपा राजग में सबसे अधिक सीट जीतकर बड़े भाई की भूमिका में पहुंच गई है। ऐसी स्थिति में BJP को छोड़कर लोजपा में जाने वाले नेताओं ने अब नरमी दिखाना प्रारंभ कर दिया है। BJP के सूत्र भी कहते हैं कि पार्टी छोड़कर गए नेताओं के प्रति BJP का नेतृत्व भी सख्त नहीं है। ऐसे में तय माना जा रहा है कि ऐसे नेता एकबार फिर से BJP में शामिल होंगे।

BJP के एक दिग्गज नेता ने नाम नहीं प्रकाशित करने की शर्त पर कहते हैं कि पार्टी अब अपने जनाधार को राज्य में मजबूत करना चाहती है। BJP के कुछ लोग नाराजगीवश पार्टी छोड़कर भले ही गए हो, लेकिन अगर वे अपनी गलती मान लेते हैं, तो उन्हें पार्टी में वापस लेने में कोई परेशानी नहीं है। उन्होंने तो यहां तक कहा कि पार्टी छोड़कर गए सभी नेताओं को पार्टी में शामिल करने की तैयारी है, जो BJP के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

इसे भी पढ़ें :-Bollywood News : अभिनेता शाहिद कपूर और विजय सेतुपती के साथ काम करती नजर आयेगी राशि खन्ना

चुनाव के बाद LJP के इकलौते विधायक राजकुमार ने चिराग पासवान (Chirag Paswan) का दामन छोड़ जदयू का हाथ थामा है। इससे पहले LJP के 200 से ज्यादा नेता जदयू में शामिल हो चुके हैं। BJP से दूसरे दलों में शामिल हुए नेताओं में से कुछ ने पार्टी अपनी इच्छा के अनुसार छोड़ी थी, तो कुछ को अनुशासनहीनता के कारण निकाल दिया गया था। इनमें कुछ पूर्व विधायक, जिलाध्यक्ष और संगठन से जुड़े हुए हैं।

अब पार्टी की नजर ऐसे नेताओं पर है, जिन्होंने दूसरे दल में जाने के बाद भी BJP के खिलाफ नहीं कहा है। पूर्व विधायक रामेश्वर चौरसिया पहले ही LJP से इस्तीफा दे चुके हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह कभी भी BJP का दामन थाम सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, BJP छोड़कर LJP में गए राजेंद्र सिंह, पूर्व विधायक उषा विद्यार्थी भी भाजपा में फिर से लौटना चाहते हैं।

इसे भी पढ़ें :-चुनाव आयोग बिना मास्क के प्रचार पर सख्त, कहा- अब दिखाई लापरवाही तो रैलियों पर लगेगी रोक

सूत्रों का कहना है कि ऐसे दो दर्जन से ज्यादा नेताओं की BJP ने पहचान कर ली है, जो BJP में फिर से आ सकते हैं। BJP के वरिष्ठ नेताओं का भी कहना है कि BJP को छोड़कर गए नेता भले ही पार्टी छोड़कर गए हो, लेकिन अब तक पार्टी के खिलाफ कोई भी बयान नहीं दिया है। ऐसे में पार्टी अपने संगठन को मजबूत करने के लिए ऐसे नेताओं पर डोरे डाल रही है। देखना है कि इन नेताओं की फिर से कब ‘घर वापसी’ होती है।

इसे भी पढ़ें :-Bihar मधुबनी हत्याकांड के विरोध में Rajasthan से गए करणी सैनिकों ने मचाया हंगामा, एक घर में लगा दी आग

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

Odisha में कोरोना वायरस के रिकार्ड 10,521 नए मामले आए, कुल संक्रमितों की संख्या 5 लाख के पार

भुवनेश्वर | ओडिशा में आज कोरोना वायरस संक्रमण (Corona virus infection) के रिकार्ड 10,521 नये मामले सामने आने के...

More Articles Like This