बिहार की गोपालगंज जेल पहुंचा कोरोना, 2 दिनों में 139 कैदी संक्रमित हुए
देश | बिहार| नया इंडिया| बिहार की गोपालगंज जेल पहुंचा कोरोना, 2 दिनों में 139 कैदी संक्रमित हुए

Bihar: गोपालगंज जेल पहुंचा कोरोना, 2 दिनों में 139 कैदी कोरोना संक्रमित हुए

गोपालगंज | बिहार में कोरोना संक्रमण (Bihar Corona Virus Crisis) के मामले में भले ही कुछ कमी आई हो लेकिन अभी भी संक्रमण कई नए इलाकों में पांव पसार रहा है। संक्रमण का दायरा अब जेल तक भी पहुंचने लगा है। बिहार (Bihar) के गोपालगंज जिला स्थित जेल में 139 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है, जिन्हें अब अलग आइसोलेशन वार्ड (isolation ward) में रखा गया है।

गोपालगंज जेल अधीक्षक कुमार अमित (gopalganj jail superintendent kumar amit) ने बताया कि सोमवार को 86 कैदियों में कोरोना संक्रमण (Corona infection) की पुष्टि हुई जबकि इसके एक दिन बाद यानी मंगलवार को और 53 कैदी संक्रमित मिले हैं। उन्होंने कहा कि सभी संक्रमित कैदियों को जेल परिसर में बने आइसोलेशन वार्ड (isolation ward) में शिफ्ट करके उनका इलाज प्रारंभ कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें – Corona Vaccination: वैक्सीन निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने खड़े किये हाथ, लंदन जाकर अदार पूनावाला ने खोली सरकार की पोल, कहा- जब संक्रमण की दर कम हुई…

इस जेल में फिलहाल 932 कैदी मौजूद हैं। जेल अधीक्षक ने बताया कि सभी कोरोना संक्रमित कैदियों का इलाज चल रहा है। इस क्रम में अगर किसी कैदी को अस्पताल भेजने की आवष्यकता पड़ी तो उन्हें थावे प्रखंड स्थित शिक्षक प्रशिक्षण केंद्र में बने कोविड सेंटर में भेजा जाएगा।

जेल अधीक्षक अमित कुमार ने बताया कि मंडल कारा में कैदियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए टीकाकरण का भी कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि अब तक 480 कैदियों को वैक्सीन (Vaccine) की पहली डोज दी जा चुकी है। वैक्सीन लिए कैदियों में 452 पुरूष और 28 महिला कैदी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि टीकाकरण का कार्य लगातार जारी है।

इसे भी पढ़ें – तिरुपति बाला जी के भिखारी के कोरोना संक्रमण से मौत के बाद मिले इतने पैसे की सब रह गये हैरान, दीपिका पादुकोण से है ये खास कनेक्शन

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});