nayaindia बिहार में विपक्ष ने बनाई मानव शृंखला
देश | बिहार | समाचार मुख्य| नया इंडिया| %%title%% %%page%%

बिहार में विपक्ष ने बनाई मानव शृंखला

पटना। केंद्र सरकार के बनाए तीन कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे आंदोलन का समर्थन करने के लिए बिहार में विपक्षी पार्टियों ने शनिवार को मानव शृंखला बनाई। मुख्य विपक्षी पार्टी राजद की अपील पर महागठंबधन में शामिल पार्टियों ने 30 जनवरी को मानव शृंखला बनाई। बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने इसकी अपील की थी और साथ ही यह भी कहा था कि दो गज की दूरी रखते हुए शृंखला बनाई जाए।

राजधानी पटना के बुद्ध स्मृति पार्क के पास नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजीत शर्मा सहित कई वरिष्ठ नेता कतार बना कर खड़े हुए। उन्होंने दावा किया कि कानून वापसी तक आंदोलन जारी रहेगा। मानव शृंखला का आयोजन दोपहर साढ़े 12 से एक बजे तक किया गया। इसमें राजद के अलावा, कांग्रेस और तीनों वामपंथी दलों के नेता व कार्यकर्ता सड़क के किनारे खड़े रहे।

इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष ने केंद्र और राज्य सरकारों को किसान विरोधी बताया और कहा कि नए कृषि कानून के जरिए बिहार के किसानों के साथ भी हकमारी की जा रही है। उन्होंने दावा किया कि महागठबंधन के दल किसानों के साथ हैं। तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार बिहार में भी किसानों के लिए बाजार समिति शुरू करें। तेजस्वी के साथ कतार में राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, श्याम रजक, मनोज झा, प्रेम कुमार गुप्ता सहित बड़ी संख्या में नेता व कार्यकर्ता शामिल हुए।

Leave a comment

Your email address will not be published.

three × 3 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सोनिया से मिले तेजस्वी यादव
सोनिया से मिले तेजस्वी यादव