nayaindia Patna Mokama elections BJP RJD मोकामा में 2 बाहुबलियों की पत्नियों का शक्ति प्रदर्शन
kishori-yojna
देश | बिहार| नया इंडिया| Patna Mokama elections BJP RJD मोकामा में 2 बाहुबलियों की पत्नियों का शक्ति प्रदर्शन

मोकामा में 2 बाहुबलियों की पत्नियों का शक्ति प्रदर्शन

पटना। बिहार के पटना जिले के चर्चित मोकामा विधानसभा (Mokama assembly) सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) और महागठबंधन की ओर से राष्ट्रीय जनता (RJD) के प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतर चुके हैं। इस चुनाव में इन दोनों प्रत्याशियों के बीच मुख्य मुकाबला माना जा रहा है। दोनों प्रत्याशियों ने शुक्रवार को नामांकन का पर्चा दाखिल कर दिया।

राजद की ओर से एक तरफ बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम सिंह मैदान में हैं, तो दूसरी ओर भाजपा ने बाहुबली ललन सिंह की पत्नी सोनम देवी को टिकट दिया है। नामांकन के जरिए दोनों दलों ने शक्ति प्रदर्शन भी किया। जेल में बंद अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी रोड शो के जरिए नामांकन करने पहुंचीं। इस दौरान वह खुली जीप में सवार रहीं। उनके साथ सैकड़ों की संख्या में समर्थक नारेबाजी करते दिखे।

वहीं, दूसरी ओर ललन सिंह की पत्नी, भाजपा उम्मीदवार सोनम देवी ने भी शुक्रवार को अपना नामांकनपत्र दाखिल किया। उनके साथ भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष संजय जायसवाल, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा, विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी सहित अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

महागठबंधन की ओर से राजद प्रत्याशी के नामांकन के दौरान हालांकि कोई बड़ा नेता नहीं पहुंचा। पूर्व विधायक अनंत सिंह फिलहाल जेल में हैं, लेकिन उनका दबदबा क्षेत्र में माना जाता है। वैसे ललन सिंह की भी पहचान इस क्षेत्र में बाहुबली की रही है। सिंह हाल ही में जदयू को छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं। इस कारण यह उपचुनाव दो बाहुबलियों की टक्कर के रूप में देखा जा रहा है। दोनों दल अपने अपने जीत के दावे भी कर रहे हैं ।

उल्लेखनीय है कि अनंत सिंह के खिलाफ ललन सिंह ने तीन बार चुनाव लड़े, लेकिन सफलता नहीं मिली। सिंह ने एक बार जन अधिकार पार्टी से और दो बार लोक जनशक्ति पार्टी से नामांकन कर अनंत सिंह को परास्त करने का प्रयास किया, मगर हार गए। इस बार अनंत सिंह की पत्नी चुनाव मैदान में हैं तो ललन सिंह ने भी अपनी पत्नी को भाजपा से टिकट दिलवा कर चुनावी मैदान में उतार दिया है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − eleven =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
त्रिपुरा में सीपीएम का गुजरात मॉडल
त्रिपुरा में सीपीएम का गुजरात मॉडल