Bihar : Corona काल में 'Oxygen Man' बना ये शख्स, अब तक 900 से ज्यादा मरीजों को पहुंचा चुके हैं Oxygen सिलेंडर - Naya India
देश | बिहार| नया इंडिया|

Bihar : Corona काल में ‘Oxygen Man’ बना ये शख्स, अब तक 900 से ज्यादा मरीजों को पहुंचा चुके हैं Oxygen सिलेंडर

पटना | Corona काल में जब बड़े अस्पतालों में बेडों और ऑक्सीजन के लिए मारामारी हो रही है, तो वहीं पटना के रहने वाले गौरव राय (Gaurav Rai) लोगों के मसीहा बनकर सामने आए हैं। गौरव राय (Gaurav Rai) अपनी क्षमता के मुताबिक जहां तक हो सके लोगों को मुफ्त में Oxygen सिलेंडर पहुंचा रहे हैं। गौरव राय (Gaurav Rai) के पास प्रतिदिन दो हजार से ज्यादा कॉल आते हैं। गौरव कहते हैं कि वे सभी को तो Oxygen सिलेंडर नहीं मुहैया करा पाते हैं लेकिन क्षमता के मुताबिक उनकी कोशिश सभी जरूरतमंदों तक सिलेंडर पहुंचाने की होती है।

गौरव राय (Gaurav Rai) की मानें तो पिछले साल जुलाई में वे खुद कोविड से संक्रमित हुए थे और उन्हें पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड वार्ड में ले जाया गया था। उन्हें वहां कोई सुविधा नहीं मिली। उस दौरान गौरव राय (Gaurav Rai) का Oxygen लेवल में लगातार गिरावट आ रही थी और कोई Oxygen देने वाला नहीं था। उनकी पत्नी द्वारा चार-पांच घंटे के परिश्रम के बाद एक Oxygen सिलेंडर की व्यवस्था हुई थी। गौरव राय (Gaurav Rai) इसके बाद कोरोना को मात देकर जब घर पहुंचे तब उन्होंने कोविड मरीजों को Oxygen सिलेंडर मुहैया कराने की ठानी और तब से अब तक इस काम को वे बखूबी अंजाम दे रहे हैं।

उन्होंने बताया, प्रारंभ में उन्होंने अपने घर में Oxygen सिलेंडर बैंक बनाया और आसपास के लोगों और मित्रों को जरूरत पड़ने पर Oxygen सिलेंडर मुहैया कराने लगे। जब उन्होंने सिलेंडर मुहैया कराने की शुरुआत की तो उनके पास मात्र 10 सिलेंडर थे, लेकिन कड़ी मेहनत के बाद आज उनके 200 से अधिक Oxygen सिलेंडर है, जो कई मित्रांे द्वारा डोनेट किए गए हैं।

इसे भी पढ़ें :-हाल-ए-इलाज : यहां ट्रक पहुंचते ही परिजनों ने लूट लिये ऑक्सीजन के सिलेंडर ….

पटना में ‘Oxygen Man’ नाम से मशहूर 52 वर्षीय गौरव राय (Gaurav Rai) अपनी छोटी वैगन आर कार में Oxygen सिलेंडर सप्लाई करते हैं। गौरव राय (Gaurav Rai) अपने दिन की शुरूआत सुबह 5 बजे से करते हैं। गौरव राय (Gaurav Rai) कहते हैं कि कई लोग तो फोन पर संपर्क कर आकर सिलेंडर ले जाते हैं और कई को पहुंचाना पड़ता है। उन्होंने कहा कि इस काम में उनकी पत्नी भी खूब मदद करती हैं। गौरव का दावा है कि उन्होंने अब तक 900 से अधिक लोगों को Oxygen सिलेंडर दे चुके हैं। इस कार्य के लिए गौरव किसी से एक पैसा नहीं लेते।

गौरव राय (Gaurav Rai) कहते हैं कि इस काम में वे कोई कोताही नहीं बरतते। उन्होंने बताया कि उनके पास अधिकांश वैसे लोगों के फोन आते हैं जो होम क्वारंटीन होते हैं और उनका Oxygen लेवल गिरता जाता है। गौरव राय (Gaurav Rai) उन मरीजों तक खुद पहुंचते हैं और उन्हें Oxygen सिलेंडर लगाते हैं। बहरहाल, गौरव राय (Gaurav Rai) आज इस मुसीबत भरे समय में दूसरे लोगों के लिए आदर्श बने हुए हैं। आज कई कोरोना मरीजों के लिए गौरव मसीहा बन गए हैं।

इसे भी पढ़ें :-राजस्थान: पिता-पुत्र दोनों कोरोना संक्रमित, फिर पुत्र ने उठाया ऐसा खौफनाक कदम, देखकर सब रह गए हैरान

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow