nayaindia bihar vaccine fraud : प्रियंका चोपड़ा को कोविड वैक्सीन लाभार्थियों के रूप में सूचीबद्ध
देश | बिहार| नया इंडिया| bihar vaccine fraud : प्रियंका चोपड़ा को कोविड वैक्सीन लाभार्थियों के रूप में सूचीबद्ध

वैक्सीन फर्जीवाड़ा : बिहार के गया में योगी आदित्यनाथ, हेमंत सोरेन, राबड़ी देवी को लगाई गई वैक्सीन की पहली खुराक

bihar vaccine fraud

पटना: अरवल के बाद जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी और अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को कोविड वैक्सीन लाभार्थियों के रूप में सूचीबद्ध किया गया था। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उनके झारखंड के समकक्ष हेमंत सोरेन, बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे को बिहार के गया जिले में पहली खुराक COVID-19 वैक्सीन लाभार्थियों के रूप में सूचीबद्ध किया गया है। विवाद के बीच, राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि विभाग को बदनाम करने के लिए डेटा की जालसाजी में कुछ लोग शामिल हो सकते हैं। इन नामों का पता चलने के बाद गया के सिविल सर्जन डॉ अरविंद कुमार की लिखित शिकायत पर टेकरी थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. ( bihar vaccine fraud)

also read: किसानों का धरना खत्म करने पर अभी फैसला नहीं, सरकार के प्रस्ताव पर एसकेएम की बैठक आज

पहली खुराक प्राप्त करने वालों के डेटा में कुछ राजनेताओं के नाम

इस बारे में सिविल सर्जन ने कहा कि हमें पता चला है कि गया के टेकरी थाना अंतर्गत अलीपुर स्वास्थ्य केंद्र मंं कोरोना की पहली खुराक प्राप्त करने वालों के डेटा में कुछ राजनेताओं के नाम शामिल थे। तदनुसार हमने तीन अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। जैसा कि तीन फोन नंबरों का उल्लेख है लाभार्थियों की सूची में, हमने नंबर भी शामिल किए हैं। इनमें से एक नंबर जम्मू-कश्मीर का है जबकि दो अन्य नंबर स्विच ऑफ पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, एएनएम उषा कुमारी के मोबाइल नंबर को कोविड टीकाकरण के लिए पोर्टल पर यूजर आईडी और पासवर्ड के रूप में उल्लेख किया गया था। उस मोबाइल नंबर का इस्तेमाल कुछ लोगों द्वारा देश के प्रमुख नेताओं के नाम अपलोड करने के लिए किया गया था।

आरोपियों की पहचान के लिए साइबर विशेषज्ञों की मदद ( bihar vaccine fraud)

हम आरोपियों की पहचान करने के लिए साइबर विशेषज्ञों की मदद ले रहे हैं। सोमवार को अरवल जिले में भी ऐसी ही शरारत देखने को मिली जहां आम स्वास्थ्य में कोविड वैक्सीन की दूसरी खुराक के लाभार्थियों की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा समेत अन्य के नाम अपलोड किए गए। ( bihar vaccine fraud)

Leave a comment

Your email address will not be published.

5 × five =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
नर्मदा बांध बनने से मछली ‘महाशीर’ के अस्तित्व पर खतरा
नर्मदा बांध बनने से मछली ‘महाशीर’ के अस्तित्व पर खतरा