bihar vidhansabha jivesh mishra बिहार विधानसभा में जनप्रतिनिधि बनाम
देश | बिहार| नया इंडिया| bihar vidhansabha jivesh mishra बिहार विधानसभा में जनप्रतिनिधि बनाम

बिहार विधानसभा में जनप्रतिनिधि बनाम अफसरशाही के मुद्दे पर बवाल

पटना। बिहार के श्रम संसाधन मंत्री जीवेश कुमार मिश्रा के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक की गाड़ी की विधानसभा परिसर में सुचारू आवाजाही के लिए विधायकों एवं मंत्रियों के वाहनों को रोके जाने पर आपत्ति जताने से जनप्रतिनिधि बनाम नौकरशाह के इस मुद्दे को लेकर आज सदन में भारी हंगामा हुआ। मिश्रा ने विधानसभा में गुरुवार को प्रश्नकाल के दौरान हस्तक्षेप करते हुए कहा कि जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के वाहनों की आवाजाही की अनुमति देने के लिए उनके वाहन को सभा परिसर में रोक दिया गया।

इस मुद्दे को सदन का अपमान और उसकी मर्यादा पर हमले के रूप में देखते हुए सत्ता पक्ष और विपक्ष के सदस्यों ने एक साथ अपनी आवाज बुलंद की। विपक्षी दल के सदस्य इसके विरोध में सदन के बीच में आ गए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। उनके लगातार विरोध के बाद सभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सदन को 11.37 बजे दस मिनट के लिए स्थगित कर दिया। 

मंत्री मिश्र ने इस मुद्दे को उठाते हुए जनप्रतिनिधियों के अपमान के दोषियों को तत्काल निलंबित करने की मांग की। अपने कथित अपमान से नाराज श्री मिश्रा ने सभाध्यक्ष से सरकार, मंत्रियों और विधायकों के प्रति नौकरशाहों के रुख को स्पष्ट करने की मांग करते हुए कहा कि जब तक आसन द्वारा स्थिति स्पष्ट नहीं की जाती है, तब तक वह अपनी सीट पर नहीं लौटेंगे।

भाजपा ने जताई कड़ी नाराजगी

बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के नेतृत्व वाली नीतीश सरकार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कोटे से श्रम संसाधन मंत्री जीवेश कुमार मिश्रा के सरकारी वाहन को अधिकारियों के रोके जाने पर भाजपा ने कड़ी नाराजगी जताई है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद डॉ. संजय जायसवाल ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, “मंत्री जीवेश मिश्रा के साथ विधानसभा प्रांगण में जो भी घटना घटी है उस पर मुझे पूरा विश्वास है कि विधानसभा अध्यक्ष अवश्य ही संज्ञान लेंगे। मुख्य सचिव द्वारा यह कहा जाता है कि जनप्रतिनिधियों का सम्मान जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को करना है लेकिन जो अधिकारी सामान्य शिष्टाचार का भी पालन नहीं करते हैं उन पर कोई कार्रवाई नहीं होती है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
UP की राजनीति में ‘झाड़ू’ करेगी गंदगी का सफाया! ‘आम आदमी पार्टी’ ने जारी की 150 उम्मीदवारों की लिस्ट
UP की राजनीति में ‘झाड़ू’ करेगी गंदगी का सफाया! ‘आम आदमी पार्टी’ ने जारी की 150 उम्मीदवारों की लिस्ट