mayor and deputy mayor बिहार: सीधे जनता चुनेगी मेयर, डिप्टी मेयर
देश | बिहार| नया इंडिया| mayor and deputy mayor बिहार: सीधे जनता चुनेगी मेयर, डिप्टी मेयर

बिहार: सीधे जनता चुनेगी मेयर, डिप्टी मेयर

uttrakhand assembly election

पटना। बिहार में मेयर और डिप्टी मेयर अब जनता द्वारा सीधे चुने जाएंगे। नीतीश सरकार ने बिहार नगरपालिका ( संशोधन ) अध्यादेश 2022 अधिसूचित कर दिया है। इसके बाद अब जनता ही सीधे मेयर और डिप्टी मेयर को अपने वोट द्वारा चुनेगी। यह कानून लाने का मकसद इन पदों पर बैठे लोगों को जनता के प्रति जवाबदेह बनाना है ताकि वह ​नगर के विकास कार्य आदि ठीक से करवाएं।

बिहार नगरपालिका (संशोधन) अध्यादेश 2022 अधिसूचित

बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि बिहार नगरपालिका (संशोधन) अध्यादेश लागू होने से नगरीय विकास के कार्यों में पारदर्शिता और जवाबदेही सुनिश्चित होगी। उन्होंने बताया कि बिहार नगरपालिका (संशोधन) अध्यादेश 2022 राज्यपाल के अनुमोदन के बाद लागू हो गया है।

प्रसाद ने कहा कि बिहार नगरपालिका (संशोधन) अध्यादेश के लागू हो जाने से राज्य के शहरी निकायों में नगरीय विकास एवं शहरों के विस्तार और सौंदर्यीकरण के लिए संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन में पारदर्शिता एवं जवाबदेही सुनिश्चित होगी। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार ने राज्य के शहरों के विकास के लिए कई सुधारात्मक कदम उठाए हैं एवं संचालित योजनाओं के समुचित अनुश्रवण एवं पारदर्शी व्यवस्था सुनिश्चित करने के प्रतिबद्ध प्रयास किए हैं। उन्होंने बिहार नगरपालिका (संशोधन) अध्यादेश 2022 को बिहार सरकार द्वारा उठाए गए उन महत्वपूर्ण कदमों में से एक बताया। उन्होंने कहा कि शहरी निकाय के जनप्रतिनिधियों को प्रत्यक्ष रूप से मतदाताओं द्वारा चुने जाने से जनता के प्रति उनकी जवाबदेही सुनिश्चित होगी एवं शहरों के विकास हेतु चलाई जा रही महत्वकांक्षी योजना और परियोजनाओं में गति आएगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सीधे सीएम, पीएम चुनने के खतरे
सीधे सीएम, पीएम चुनने के खतरे