nayaindia JD(U) Disband Its Nagaland Unit जद (यू) ने नागालैंड इकाई को किया भंग
बिहार

जद (यू) ने नागालैंड इकाई को किया भंग

ByNI Desk,
Share

पटना। जनता दल (United) ने पार्टी के नवनिर्वाचित विधायक द्वारा गुरुवार को भाजपा (BJP) को बिना शर्त समर्थन दिए जाने के बाद अपनी नागालैंड इकाई (Nagaland Unit) को भंग कर दिया। हाल ही में संपन्न नागालैंड विधानसभा चुनाव में जद (यू) ने 8 सीटों पर चुनाव लड़ा और एक जीतने में सफल रही। पार्टी के नवनिर्वाचित विधायक ज्वेंगा सेब (Zwinga Seb) ने बीजेपी को बिना शर्त समर्थन दिया है। जद (यू) (Janata Dal United) के आधिकारिक प्रवक्ता अभिषेक झा (Abhishek Jha) ने कहा, हमारी पार्टी सिद्धांतवादी है। हम हर चुनाव नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के चेहरे पर लड़ते हैं और मतदाताओं का उन पर भरोसा है। यही वजह है कि हम दूसरे राज्यों में भी चुनाव जीत रहे हैं।

ये भी पढ़ें- http://नीतीश से बगावत करने वाले उपेंद्र कुशवाहा को मिली वाई प्लस सुरक्षा

नागालैंड के मतदाता भी नीतीश कुमार और जद (यू) की नीतियों से प्रेरित थे और इसलिए उन्होंने हमारे उम्मीदवार को वोट दिया। अब, उम्मीदवार ने भाजपा को बिना शर्त समर्थन देने का फैसला किया है, यह हमारी नीति और रणनीति के खिलाफ है। इसलिए, पार्टी ने नागालैंड इकाई को भंग करने का फैसला किया है। झा ने कहा, नीतीश कुमार ने बिहार में महागठबंधन का ढांचा तैयार किया है और वे देश में विपक्षी एकता के लिए भी प्रयास कर रहे हैं। इसलिए, भाजपा डरी हुई है और विपक्ष को चोट पहुंचाने का प्रयास कर रही है।

राजद के प्रवक्ता एजाज अहमद (Ejaz Ahmed) ने कहा, भाजपा देश के लोकतांत्रिक ढांचे में विश्वास नहीं करती है। यह खरीद-फरोख्त में शामिल है। भाजपा के प्रवक्ता निखिल आनंद (Nikhil Anand) ने कहा, नीतीश कुमार महत्वाकांक्षी हैं, लेकिन उनकी पार्टी के सदस्यों को उन पर विश्वास नहीं है। नगालैंड के एकमात्र विधायक, जिन्होंने भाजपा को समर्थन दिया, इसका एक प्रमुख उदाहरण है। नीतीश कुमार राजनीति में विश्वसनीयता खो रहे हैं। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें