झारखंड : 27 दिसंबर को हो सकती है हेमंत की ताजपोशी - Naya India
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 | देश | बिहार| नया इंडिया|

झारखंड : 27 दिसंबर को हो सकती है हेमंत की ताजपोशी

रांची। झारखंड में महागठबंधन की जीत के बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता हेमंत सोरेन की ताजपोशी की तैयारी शुरू हो गई है। झामुमो विधायक दल और घटक दलों की मंगलवार को बैठक होने वाली है, जिसके बाद हेमंत सोरेन राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

सूत्रों ने बताया कि वह 27 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। मुख्यमंत्री के रूप में यह हेमंत सोरेन का दूसरा कार्यकाल होगा। सूत्रों के अनुसार, भव्य शपथ ग्रहण समारोह खुले मैदान में आयोजित किया जाएगा। समारोह में दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्री और घटक दलों के नेता भी शिरकत करेंगे। सूत्रों ने बताया कि सभी गैर-भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को न्योता भेजा जा रहा है। इस समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को भी न्यौता भेजा जाएगा।

इसे भी पढ़ें : झारखंड में नहीं चला ‘घर-घर रघुवर’ का नारा

इन नेताओं को न्योता देने हेमंत सोरेन खुद दिल्ली जा सकते हैं। महागठबंधन के पक्ष में चली चुनावी बयार में बड़े राजनीतिक उलट-फेर हुए हैं। झामुमो ने अपना अब तक का सबसे शानदार प्रदर्शन किया और सबसे ज्यादा सीटें जीती हैं। महागठबंधन में शामिल कांग्रेस ने भी अप्रत्याशित प्रदर्शन करते हुए झामुमो को सत्ता तक ले जाने में बड़ी भूमिका निभाई और राजद ने भी खाता खोला है। चुनाव में महागठबंधन को मिलीं 47 सीटों में झामुमो की 30, कांग्रेस की 16 सीटें और राजद की एक सीट शामिल है। भाजपा 25 सीटों पर विजयी रही।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भारत में बढ़ती भूख
भारत में बढ़ती भूख