nayaindia Doranda treasury case bail डोरंडा कोषागार मामले में लालू यादव को मिली जमानत
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | बिहार| नया इंडिया| Doranda treasury case bail डोरंडा कोषागार मामले में लालू यादव को मिली जमानत

चारा घोटाला: डोरंडा कोषागार मामले में लालू यादव को मिली जमानत

Doranda treasury case bail

रांची। झारखंड उच्च न्यायालय ने राजद प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को डोरंडा कोषागार से गबन से जुड़े चारा घोटाले में शुक्रवार को जमानत दे दी। लालू प्रसाद के खिलाफ रांची में चारा घोटाले का यह अंतिम मामला था और अब उनके खिलाफ पटना में ही चारा घोटाले के मामले विचाराधीन रह गये हैं। Doranda treasury case bail

जमानत के लिए लालू यादव को इस मामले में मिली 60 लाख रुपये जुर्माने की सजा में से 10 लाख रुपये विशेष सीबीआई अदालत में जमा कराने होंगे साथ ही उन्हें एक-एक लाख रुपये की दो जमानतें भी अदालत में देनी होंगी। रांची के चारा घोटाले के पांच मामलों में से सभी में अब लालू को जमानत मिल चुकी है। जमानत मिलने के बाद दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में न्यायिक हिरासत में इलाजरत लालू (73) के सोमवार तक रिहा हो जाने की संभावना है।

Read also अरबपतियों के लिए नहीं बुलडोजर

लालू के अधिवक्ता देवर्षि मंडल ने बताया कि उच्च न्यायालय के जमानत देने के फैसले की प्रति विशेष सीबीआई अदालत तक शनिवार को पहुंच जाने की संभावना है। उन्होंने कहा कि इसके बाद एक-एक लाख की दो जमानतें जमाकर लालू की जमानत की प्रक्रिया पूरी करायी जायेगी। डोरंडा कोषागार मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने उन्हें 15 फरवरी को दोषी ठहराया था और 21 फरवरी को उन्हें पांच वर्ष के सश्रम कारावास और 60 लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनायी थी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 1 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
तोड़ने और बांटने की राजनीति से देश का भला नहीं होगा: प्रियंका
तोड़ने और बांटने की राजनीति से देश का भला नहीं होगा: प्रियंका