nayaindia Bihar Assembly Kudni by-election बिहारः कुढनी में एक बजे तक 37 फीसद मतदान
kishori-yojna
देश | बिहार| नया इंडिया| Bihar Assembly Kudni by-election बिहारः कुढनी में एक बजे तक 37 फीसद मतदान

बिहारः कुढनी में एक बजे तक 37 फीसद मतदान

vote.

मुजफ्फरपुर/पटना। बिहार विधानसभा (Bihar Legislative Assembly) की कुढनी (Kudni) सीट पर उपचुनाव (by-election) के लिए सोमवार अपराह्न एक बजे तक 37 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।

निर्वाचन कार्यालय ने बताया कि इस सीट पर चुनाव सुबह सात बजे शुरू हुआ था और अपराह्न एक बजे तक 37 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले। कुढनी विधानसभा सीट मुजफ्फरपुर जिले के अंतर्गत आती है। जिले की निर्वाचन शाखा से प्राप्त जानकारी के अनुसार, मतदान कड़ी सुरक्षा के बीच सोमवार सुबह सात बजे प्रारंभ हो गया और यह शाम छह बजे तक जारी रहेगा। निष्पक्ष, शांतिपूर्ण और सुचारू मतदान संपन्न कराने के लिए सभी 320 मतदान केंद्रो पर अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती किए जाने के साथ प्रयाप्त संख्या में ईवीएम और वीवीपैट की व्यवस्था की गयी है।

कुढनी सीट के इस उपचुनाव में कुल 13 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं, जिनमें पांच निर्दलीय प्रत्याशी हैं। उनके भाग्य का फैसला 3,11,728 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर करेंगे।

इस उपचुनाव में मुख्य रूप से मुकाबला प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड के उम्मीदवार मनोज सिंह कुशवाहा और विपक्षी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी केदार गुप्ता के बीच माना जा रहा है। 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा के गुप्ता राष्टीय जनता दल के अनिल कुमार सहनी से केवल 700 से अधिक मतों से हार गए थे। इस सीट पर उपचुनाव सहनी की अयोग्यता के बाद जरूरी हो गया था, जिन्हें धोखाधड़ी के एक मामले में दोषी ठहराया गया है और तीन साल की जेल की सजा सुनाई गई है। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 4 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सरकारी अधिकारियों को हाई कोर्ट की फटकार
सरकारी अधिकारियों को हाई कोर्ट की फटकार