इंडिया ख़बर

बीजेपी गोवा ने किया कांग्रेस नेता का सम्मान, लालकृष्ण आडवाणी को दरकिनार करने पर हमला

ByNI Desk,
Share
बीजेपी गोवा ने किया कांग्रेस नेता का सम्मान, लालकृष्ण आडवाणी को दरकिनार करने पर हमला
नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी ने एक बार फिर भाजपा को दरकिनार करने और अनुभवी नेता लालकृष्ण आडवाणी को नहीं पहचानने के लिए उठाया है और कहा है कि सत्तारूढ़ दल को गोवा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के बजाय अपने ही वरिष्ठ नेताओं का सम्मान करना चाहिए। गोवा कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चोडनकर ने यह बयान तब दिया जब भाजपा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा कांग्रेस विधायक प्रतापसिंह राणे को आजीवन कैबिनेट का दर्जा दिया। हालांकि, 82 वर्षीय कांग्रेस नेता राणे ने गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत द्वारा दिए गए सम्मान को अभी तक स्वीकार या अस्वीकार नहीं किया है। ( bjp respect congress )  also read: CSK के क्रिकेटर ने किया वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी के बारे में खुलासा, कहा – ड्वेन ब्रावो की एक गर्लफ्रेंड नहीं बल्कि..

आडवाणी को शायद भाजपा उन्हें भूल गई

चोडनकर ने शुक्रवार को एक मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि हमारे देश में एक वरिष्ठ नेता हैं। एक बड़े नेता जिनका सभी सम्मान करते हैं - लालकृष्ण आडवाणी, शायद भाजपा उन्हें भूल गई है। हम आडवाणी को याद दिलाना चाहते हैं, जिन्होंने भाजपा का निर्माण किया, उन्हें एक कोने में धकेल दिया गया है। आप नहीं अपने नेताओं का सम्मान करें, लेकिन आप हमारे नेताओं का सम्मान करना चाहते हैं..भाजपा नीत गठबंधन सरकार ने यह विवादित फैसला आगामी विधानसभा चुनाव से पहले लिया है। इस बीच, कहानी का भाजपा पक्ष यह है कि सम्मान की पेशकश इस तथ्य के मद्देनजर की गई है कि राणे ने एक भी विधानसभा चुनाव हारे बिना पोरीम विधानसभा क्षेत्र से विधायक के रूप में 50 साल पूरे कर लिए हैं।

भाजपा से डरती है कांग्रेस ( bjp respect congress )

हालांकि, गोवा कांग्रेस अध्यक्ष का मानना ​​​​है कि भाजपा ने प्रताप सिंह राणे को मानद दर्जा दिया है क्योंकि सत्ताधारी पार्टी को पोरीम विधानसभा सीट हारने की संभावना है, अगर अनुभवी नेता आगामी चुनावों में इसे लड़ने का विकल्प चुनते हैं। चोडनकर ने कहा कि भाजपा डरती हैं क्योंकि अगर प्रताप सिंह राणे चुनाव लड़ेंगे, तो वह जीतेंगे और भाजपा एक सीट हार जाएगी। उन्हें एक सीट भी हारने का डर है। वे कांग्रेस से डरते हैं। उन्होंने डर के कारण ऐसा किया। विपक्षी दल ने इस कदम की तुलना एक छोटे बच्चे को चॉकलेट देने की चाल के रूप में भी की। यह एक छोटे बच्चे को चॉकलेट देने जैसा है। उन्हें लगता है कि प्रताप सिंह राणे एक छोटा लड़का है। वह इस तरह की चाल के लिए नहीं गिरेगा। उसने यह सब देखा है। अगर प्रमोद सावंत चाहते तो उन्हें कहना चाहिए था कि उन्हें (राणे) बनाया जाएगा। सीएम, उन्होंने ऐसा क्यों नहीं कहा। प्रताप सिंह राणे के बेटे, विश्वजीत वर्तमान में भाजपा के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार में स्वास्थ्य मंत्री हैं। ( bjp respect congress )
Published

और पढ़ें