nayaindia Budget 2022 : 31 जनवरी को सर्वदलीय बैठक बुलाई
देश| नया इंडिया| Budget 2022 : 31 जनवरी को सर्वदलीय बैठक बुलाई

केंद्रीय बजट 2022: संसदीय कार्य मंत्री ने बजट से पहले 31 जनवरी को सर्वदलीय बैठक बुलाई

Budget 2022

नई दिल्ली: संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने 31 जनवरी को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है, जो 1 फरवरी को बजट से पहले वस्तुतः आयोजित की जाएगी। जोशी ने एएनआई को लिखे एक पत्र में कहा कि संसद के आगामी बजट सत्र में महत्वपूर्ण मुद्दों और विधायी कार्यों पर चर्चा करने के लिए लोकसभा/राज्य सभा में राजनीतिक दलों के नेताओं की बैठक के लिए आपको आमंत्रित करते हुए मुझे खुशी हो रही है। मैं दोनों सदनों के सुचारू कामकाज को सुनिश्चित करने के लिए आपका सहयोग चाहता हूं। ( Budget 2022) 

also read: ICC ODI Ranking : कोहली दूसरे और रोहित तीसरे स्थान पर कायम…

वर्चुअल मोड में बैठक आयोजित

बैठक 31 जनवरी, 2022 को अपराह्न 3.00 बजे वर्चुअल मोड में आयोजित की जाएगी। बैठक के लिए लिंक उचित समय पर आपके साथ साझा किया जाएगा..संसदीय मामलों के मंत्री ने पत्र में जोड़ा। उन्होंने आगे कहा कि मैं आपकी भागीदारी के लिए तत्पर रहूंगा और आपसे अनुरोध करता हूं कि कृपया बैठक में भाग लेने के लिए इसे सुविधाजनक बनाएं।

बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू होकर 11 फरवरी तक ( Budget 2022) 

संसद भाग 1 का बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू होकर 11 फरवरी तक चलेगा। बजट 1 फरवरी को लोकसभा में पेश किया जाएगा। भाग 2 का बजट सत्र 14 मार्च से शुरू होकर 8 अप्रैल तक चलेगा। संसद का बजट सत्र दो पालियों में चलेगा। बजट दिवस 1 फरवरी को छोड़कर पहली पाली में राज्यसभा सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक और लोकसभा शाम 4 बजे से रात 9 बजे तक काम करेगी। बजट दिवस पर लोकसभा सुबह 11 बजे से काम करेगी। (Budget 2022) 

Leave a comment

Your email address will not be published.

twenty + five =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सपा की बैठक से दूर रहे आजम पिता-पुत्र
सपा की बैठक से दूर रहे आजम पिता-पुत्र