कारोबारी राज कुंद्रा ईडी के समक्ष पेश हुए - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया|

कारोबारी राज कुंद्रा ईडी के समक्ष पेश हुए

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा बुधवार को अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम कासकर के करीबी सहयोगी दिवंगत इकबाल मिर्ची के साथियों के संबंध में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए। ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, कुंद्रा से गिरफ्तार आरोपी रंजीत सिंह बिंद्रा से वित्तीय सौदे के संबंध में धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत पूछताछ की जाएगी।

ये खबर भी पढ़ेः भूषण पावर परिसंपत्तिः ईडी और मंत्रालय सहमति बनाए

ईडी की कार्रवाई केंद्रीय जांच एजेंसी के एक रियल एस्टेट कंपनी आरकेडब्ल्यू डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के एसेंसियल हॉस्पिटैलिटी लिमिटेड के साथ लेनदेन के खुलासे के बाद हुई है। एसेंशियल हॉस्पिटैलिटी लिमिटेड में कुंद्रा व शेट्टी निदेशक हैं। आरकेडब्ल्यू डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड, बिंद्रा द्वारा नियंत्रित है।

ये खबर भी पढ़ेः पी.चिदंबरम की ईडी की हिरासत 30 अक्टूबर तक बढ़ी

ईडी अधिकारी के अनुसार, आरकेडब्ल्यू डेवलपर्स ने एसेंशियल हॉस्पिटैलिटी में 44.11 करोड़ रुपये निवेश किए और 31.54 करोड़ रुपये का ब्याज मुक्त कर्ज प्रदान किया। अधिकारी ने कहा कि 30.45 करोड़ रुपये से ज्यादा का कर्ज एसेंशियल हॉस्पिटैलिटी को अप्रैल 2017 व मार्च 2018 के बीच दिया गया और 117.17 करोड़ रुपये अप्रैल 2016 व मार्च 2017 के बीच दिए गए। अधिकारी ने कहा, कुंद्रा से लेनदेन की प्रकृति के बारे में पूछताछ की जाएगी।

ये खबर भी पढ़ेः मनी लांड्रिंग मामले में डीएचएफएल के परिसरों पर ईडी के छापे

उन्होंने आगे कहा कि कुंद्रा से इस बारे में भी पूछताछ होगी कि क्या वह जानते थे कि बिंद्रा मिर्ची का करीबी सहयोगी था और उसने एसेंशियल हॉस्पिटैलिटी को ब्याज मुक्त कर्ज क्यों दिया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});