nayaindia Rupali Dikshit UP Election : UP Election के लिए दुबई से आई प्रत्याशी, बस 3...
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया| Rupali Dikshit UP Election : UP Election के लिए दुबई से आई प्रत्याशी, बस 3...

UP Election के लिए दुबई से आई प्रत्याशी, बस 3 मिनट में अखिलेश को किया ‘कनविंस’…

Rupali Dikshit UP Election :

लखनऊ। Rupali Dikshit UP Election : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सपा प्रत्याशी रूपाली दीक्षित की खासा चर्चा हो रही है. बता दें कि रूपाली आगरा के बाहुबली अशोक दिक्षित की बेटी है. रूपाली लंदन से एमबीए कर लौटी है और वह दुबई में एक मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी कर रही थी. अब रूपाली फतेहाबाद विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने को तैयार है समाजवादी पार्टी की ओर से उनके नाम पर आधिकारिक पुष्टि भी कर दी गई है. यहां बता दें कि समाजवादी पार्टी ने पहले इस सीट से राजेश कुमार शर्मा को प्रत्याशी बनाया था लेकिन महज 36 घंटों के बाद प्रत्याशी बदलकर रूपाली दीक्षित को टिकट दिया गया.  रुपाली ने 3 मिनट में अखिलेश यादव को कनविंस करने में सफल हो गई.

Rupali Dikshit UP Election :

2009 में चली गई थी इंग्लैंड

Rupali Dikshit UP Election : रूपाली ने पुणे के सिंबोसिस इंस्टीट्यूट से ग्रेजुएशन किया और उसके बाद 2019 में इंग्लैंड चली गई. इंग्लैंड में कार्डिफ़ यूनिवर्सिटी से उन्होंने पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई की और उसके बाद दुबई में एक अच्छी नौकरी करने लगी. हालांकि परिवार पर आए संकट के कारण 2016 में रूपाली वापस भारत लौट गई और उसके बाद से परिवार को संभालने में जुटी है. बताया गया है कि दुबई में एक मल्टीनेशनल कंपनी में बतौर सीनियर एग्जीक्यूटिव काम कर रही थी.

इसे भी पढ़ें- कांग्रेस को महाझटका! पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह पार्टी से नाता तोड़ आज भाजपा में हो सकते हैं शामिल

हत्या के केस में पिता को उम्र कैद

Rupali Dikshit UP Election : रूपाली के पिता अशोक दीक्षित समेत परिवार के 4 लोग उम्र कैद की सजा काट रहे हैं. रूपाली ने खुद इस बात की पुष्टि की है कि परिवार में आए संकट के कारण उन्हें वापस लौटना पड़ा. 2016 में वापस लौटने के साथ ही उन्होंने राजनीति में अपने पांव जमाने शुरू कर दिए थे. अब इस बात की चर्चा जोरों पर हो रही है कि महज 3 मिनट में रुपाली ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को टिकट के लिए कन्वेंस कर लिया. यही कारण है कि 36 घंटे में समाजवादी पार्टी को अपने प्रत्याशी बदलने की घोषणा करनी पड़ी.

इसे भी पढ़ें- कांग्रेस को महाझटका! पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह पार्टी से नाता तोड़ आज भाजपा में हो सकते हैं शामिल

Leave a comment

Your email address will not be published.

1 × five =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
संजय राउत को ईडी का समन
संजय राउत को ईडी का समन