सावधान! एक बार फिर लौट रहा है कोरोना, एक दिन में सामने आये 24 हजार से ज्यादा केस - Naya India
देश| नया इंडिया|

सावधान! एक बार फिर लौट रहा है कोरोना, एक दिन में सामने आये 24 हजार से ज्यादा केस


New Delhi:  कोरोना ने एक बार फिर देश के कई राज्यों में दस्तक दी है. देश के कई राज्यों में कोरोना के मामले फिर से बढ़ रहे हैं. बढे हुए मामलों ने केंद्र से लेकर राज्य सरकारों की भी परेशानी बढ़ा दी है. सभी उपायों के बाद भी कई राज्यों में स्थिति नियंत्रण से बाहर होती जा रही है. बता दें कि देश में लगभग ढ़ाई महीने के बाद एक दिन में 24 हजार से ज्यादा केस सामने आए हैं. देश में सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र (Maharashtra), केरल, पंजाब, गुजरात, तमिलनाडु और कर्नाटक में आ रहे हैं. वहीं राजधानी दिल्ली में भी नए मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इधर, पंजाब में स्कूली बच्चों में बढ़ते कोरोना के संक्रमण के कारण स्कूलों को फिर से बंद करने का फैसला लिया गया है. ऐसे में माना जा रहा है कि लोगों अभी तक लॉकडाउन (lockdown) से पूरी तरह से उबर नहीं पाये हैं और अगर एक बार फिर लंबे समय तक लॉकडाउन रहता है तो आने वाले समय में लोगों के उपर भार औऱ भी ज्यादा बढ़ जाएगा.

महाराष्ट्र में एक बार फिर लॉकडाउन

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस एक बार फिर से बेकाबू हो गया है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र के कई जिलों में एक बार फिर लॉकडाउन लगा दिया गया है. महाराष्ट्र के औरंगाबाद, नागपूर, परभणी और पुणे में लॉकडाउन लगाया गया है. महाराष्ट्र में बीते 24 घंटों के दौरान 15 हजार से ज्यादा नए केस मिले है. औरंगाबाद में कोरोना के ज्यादा केस मिल रहे है, ऐसे में वीकेंड पर पूरी तरह लॉकडाउन लगाया दिया गया है. नागपुर में 15 से 21 मार्च के बीच लाकडाउन लागू रहेगा. इस दौरान इस दौरान निजी कार्यालय बंद रहेंगे जबकि सरकारी दफ्तरों में 25 प्रतिशत कर्मियों के साथ काम किया जाएगा. जरूरी सामानों की आपूर्ति करने वाली दुकानें खुली रहेंगी. लॉकडाउन से पहले बाजारों में लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली. लोग अपनी ज़रूरत का सामान जुटाते नज़र आये.

इसे भी पढें- फाल्गुन के शनि अमावस्या का है महत्व,जानें पूजन विधि और शनि दोषों से मुक्त होने के उपाय

कोरोना के कारण पंजाब में स्कूल हुए बंद

पंजाब में कोरोना ने लोगो को डराना शुरू कर दिया है. पंजाब में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में एक बार फिर से स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया है. यह आदेश 13 मार्च से लागू रहेगा. इस दौरान 12वीं कक्षा तक के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे. लुधियाना, पटियाला, मोहाली और फतेहगढ़ साहिब सहित आठ जिलों में नाइट कफ्र्यू (night curfew) लगाने का ऐलान किया है.यह नाइट कफ्र्यू रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा.

दिल्ली में मिला दक्षिण अफ्रीकी स्ट्रेन का मरीज

देश की राजधानी दिल्ली में भी हालात कुछ खास अच्छे नहीं हैं. राजधानी में फिर से कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं. पिछले 24 घंटे में 431 नए मामले आए हैं. इससे पहले एक दिन में 409 मामले मिले थे. शुक्रवार को दिल्ली में दक्षिण अफ्रीकी कोरोना वायरस के स्ट्रेन (virus strains) का संदिग्ध मरीज मिला. मरीज का लोकनायक अस्पताल में इलाज चल रहा है.

इसे भी पढें- ये तो हद है: दिल्ली सीमा पर प्रदर्शनकारी किसानों ने बना लिए 25 पक्के मकान, 2000 और निर्माण की है तैयारी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Bollywood News : वैज्ञानिक होमी जहांगीर भाभा का किरदार निभाएंगे सैफ अली खान!
Bollywood News : वैज्ञानिक होमी जहांगीर भाभा का किरदार निभाएंगे सैफ अली खान!