इंडिया ख़बर

रेल हादसे में अपने बेटे की मौत का दावा कर ली थी सरकारी नौकरी, 11 साल बाद हुआ खुलासा

Share
रेल हादसे में अपने बेटे की मौत का दावा कर ली थी सरकारी नौकरी, 11 साल बाद हुआ खुलासा
नई दिल्ली | आज से 11 साल पहले जनेश्वरी एक्सप्रेस ( janeshwari express train accident ) के हादसे ने देशभर को हिला दिया था. सरकारी आंकड़ों के अनुसार सड़क हादसे में 148 लोगों की जान चली गई थी. इस हादसे में अपनी जान गंवाने वालों के लिए सरकार ने उनके परिजनों और आश्रितों को सरकारी नौकरी भी दी थी. लेकिन अब जो खुलासा हुआ है वह चौंकाने वाला है. इस हादसे के 11 साल बीत पता चला है कि हादसे में एक व्यक्ति की मौत का दावा झूठा था और वह व्यक्ति जीवित पाया गया. इस व्यक्ति की मौत के लिए मृतक की बहन को सरकारी नौकरी दे दी गई थी. समाचार एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट की मानें तो अब पूरे मसले की जांच सीबीआई को दी गई.

शादी कर बड़े आराम से अपनी जीवन बीता रहा था

सीबीआई की जांच में जो पता चला है वो हैरान करने वाला है. सीबीआई ने ( janeshwari express train accident ) जांच के दौरान कथित तौर पर मृतक व्यक्ति के पिता और नौकरी पाने वाली बहन को पूछताछ के लिए भी बुलाया था, लेकिन इसके बाद भी दोनों का यहीं कहना था कि उनके बेटे और बाई की मौत को 11 साल हो गये हैं, लेकिन जब इस बात की गहन जांच की गई तो पता चला कि परिवार को इस बात का पता था कि उनका बेटा जिंदा है. इसके साथ ही परिवार वालों की मिली भगत से ही उसके दूसरे जगह पर भेज दिया गया था. दूसरे स्थान पर शादी कर कथित तौर पर मृतक व्यक्ति बड़े आराम से अपनी जिंदगी बिता रहा था. इसे भी पढें- International Yoga Day 2021 : भारत के योग से पूरा विश्व हो रहा है प्रकाशवान, न्‍यूयॉर्क के ‘टाइम्‍स स्‍क्‍वायर’ पर भी दिखा गजब का नजारा..

सीबीआई सौंपेगा कोर्ट को janeshwari express train accident रिपोर्ट

अब जब इस बात ता खुलासा हो गया है कि हादसे में अपने बेटे की मौत का दावा करने वाले परिवार का दावा गलत है तो सीबीआई ने अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है. इसके साथ ही परिवार के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है. परिवार पर आरोप है कि सच्चाई जानने के बाद भी परिवार के लोगों ने नौकरी के लालच में ये बात छिपाकर रखी. सीबीआई ने कथित तौर पर मृतक व्यक्ति के डीएनए की जांच भी करवायी है जिससे ये साफ हो गया है कि परिवार के बेटे की मौत उस हादसे में हुई ही नहीं थी. इसे भी पढें- Char Dham Yatra Start : इस तारीख से श्रद्धालुओं के लिए चारधाम यात्रा का होगा श्री गणेश, कारोबारियों के लिए खुला कमाई का रास्ता
Published

और पढ़ें