nayaindia CBSE 12th जानकारी के लिए अब करना होगा 3 जून तक का इंतजार
ताजा पोस्ट | देश | लाइफ स्टाइल | यूथ करियर| नया इंडिया| CBSE 12th जानकारी के लिए अब करना होगा 3 जून तक का इंतजार

CBSE 12th Exam 2021:शिक्षा मंत्री के भर्ती होने के बाद, CBSE की 12वीं परीक्षा की जानकारी के लिए अब करना होगा 3 जून तक का इंतजार

नई दिल्ली |  देश में कोरोना के दौरान होने वाली CBSE 12th परीक्षा को एक बार फिर से संशय बरकरार है. उम्मीद की जा रही थी आज CBSE की परीक्षा को लेकर आवश्यक जानकारियां साझा कर दी जायेंगी. लेकिन केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें आज AIMS में भर्ती कराया गया. बता दें कि शिक्षा मंत्री अप्रैल से ही कोराना संक्रमित है जिसके बाद आज उनकी हालत ज्यादा बिगड़ गई. इन परिस्थितियों में कम ही उम्मीद है कि आज परीक्षा को लेकर किसी भी प्रकार की आधिकारिक घोषणा की जाएगी.

आज होनी थी आधिकारिक घोषणा

CBSE की 12वीं परीक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री ने ऐलान किया था कि 1 जून तक तस्वीर साफ कर दी जाएगी. लेकिन अब उन्हीं के अस्पताल में भर्ती होने के बाद एक बार फिर से परीक्षा संबंधी जानकारियों को ग्रहण लग गया है. बता दें कि SC में भी 12वीं की परीक्षा को लेकर सुनवाई चल रही है. कल यानी 31 मई को केंद्र सरकार ने परीक्षाओं के संबंध में निर्णय लेने के लिए केंद्र सरकार ने 2 दिन का समय मांगा था. इसका मतलब यह है कि 3 जून तक केंद्र सरकार अपनी अंतिम रिपोर्ट कोर्ट को देगी.

इसे भी पढ़ें-  केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

3 जून को मिल सकेगी CBSE 12th जानकारी

देशभर में कोरोना के कारण उत्पन्न हुए हालातों को देखकर अभिभावक भी परीक्षाओं को डालने की गुहार लगा रहे हैं. यही कारण है कि सुप्रीम कोर्ट में भी परीक्षा को लेकर सुनवाई चल रही है. हालांकि कई राज्यों ने 12वीं की परीक्षा को लेकर रुचि दिखाई है लेकिन अंतिम निर्णय अब सुप्रीम कोर्ट और केंद्र सरकार को ही करना है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि 3 जून तक देश के लोगों को 12वीं की परीक्षा संबंधित अधिकारी जानकारी मिल जाएगी. बता दें कि सभी राज्यों के सुझाव पर विचार करने के बाद शिक्षा मंत्रालय 3 जून को अपनी रिपोर्ट कोर्ट में सौंपेगा,जिसके बाद ही परीक्षाओं को लेकर असमंजस की स्थिति समाप्त हो सकेगी.

इसे भी पढ़ें- मास्टर ब्लास्टर Sachin Tendulkar का रिकाॅर्ड तोड़ इतिहास रचने के करीब है इंग्लैंड का ये महान खिलाड़ी

Leave a comment

Your email address will not be published.

13 + 11 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राष्ट्रपति चुनाव के लिए कांग्रेस की तैयारी
राष्ट्रपति चुनाव के लिए कांग्रेस की तैयारी