रियल पालिटिक्स

आज के ही दिन केंद्र सरकार ने देश को दिया था तोहफा, लेकिन यहां मनाया जा रहा है 'विश्वासघात दिवस'

Share
आज के ही दिन केंद्र सरकार ने देश को दिया था तोहफा, लेकिन यहां मनाया जा रहा है 'विश्वासघात दिवस'
नई दिल्ली | Kashmir to celebrate 'Betrayal Day' : 5 अगस्त 2019 को केंद्र सरकार ने कश्मीर को प्राप्त विशेष दर्जे का अधिकार वापस ले लिया था. देश के कई हि्स्सों में केंद्र सरकार के इस कदम की जमकर सराहना हुई थी. लेकिन कश्मीर की स्थानीय पार्टियों को केंद्र सरकार के ये कदम बिल्कुल भी पसंद नहीं आया था. अब पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने 5 अगस्त को देश के संवैधानिक और लोकतांत्रिक इतिहास में एक काला दिन बताया है. उन्होंने कहा कि 2019 में इस दिन उठाए गए कदम से न केवल लोगों के विश्वास के साथ विश्वासघात किया बल्कि जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को और भी जटिल बना दिया. मुफ्ती ने एक बयान जारी कर कहा कि 5 अगस्त देश की लोकतांत्रिक और संवैधानिक व्यवस्था के विनाश की याद दिलाता है. उन्होंने कहा कि यह एक ऐसा दिन है जब देश से झूठ बोला गया और सर्वोच्च संस्थानों का दुरुपयोग किया गया. Kashmir to celebrate 'Betrayal Day' :

विश्वासघात दिवस के रूप में मनायेगी PDP

Kashmir to celebrate 'Betrayal Day' : पाकिस्तान भारत संबंधों की चर्चा करते हुए सुश्री मुफ्ती ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को भारत और पाकिस्तान के बीच विवाद की हड्डी के बजाय दोस्ती का सेतु बनना है तथा पीडीपी ऐसा होते देखने के लिए प्रयास जारी रखेगी. उन्होंने कहा कि कश्मीर के लोग औऱ उऩकी पार्टी आज के दिन को 'विश्वासघात दिवस' के रूप में मनाया जाएगा. इसे भी पढें- ‘हिट एंड रन’ मामले में केंद्र सरकार ने लाया ये बड़ा प्रस्ताव, जानें क्या होंगे बदलाव … Kashmir to celebrate 'Betrayal Day' :

सभी क्षेत्रिय पार्टियों ने की केंद्र सरकार की आलोचना

Kashmir to celebrate 'Betrayal Day' : नेशनल कॉन्फ्रेंस ने अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी पर निशाना साधा जिन्होंने जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे की बहाली के लिए आंदोलन शुरू करने घोषणा की है. जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म करने की दूसरी वर्षगांठ की पूर्व संध्या पर इन दलों ने सवाल किया कि क्या भाजपा सरकार ने आतंकवाद का सफाया कर दिया, नौकरियां सृजित कीं और घाटी में कश्मीरी पंडितों का पुनर्वास करा लिया. पीपुल्स कॉन्फ्रेंस ने कहा कि पांच अगस्त को राज्य के इतिहास में ‘काला दिवस’ और ‘अशक्तीकरण’ वाले दिन के तौर पर याद किया जाएगा। इसे भी पढें- हॉकी में जीतने पर देश का ऐसा रहा रिएक्शन, आंंखों में आंसू देख आप भी हो जाएंगे भावुक…
Published

और पढ़ें