nayaindia Haryana Highcourt News : बिना पत्नी के अनुमति के फोन चेक करना भी है 'नीजता
देश | हरियाणा| नया इंडिया| Haryana Highcourt News : बिना पत्नी के अनुमति के फोन चेक करना भी है 'नीजता

Haryana Highcourt News : बिना पत्नी के अनुमति के फोन चेक करना भी है ‘नीजता का हनन’…

नई दिल्ली | Haryana Highcourt News : पति-पत्नी के बीच ऐसे तो झगड़े होने के कई कारण हो सकते हैं. इन दिनों झगड़ों के पीछे का सबसे बड़ा कारण मोबाइल फोन होता है. आए दिन ऐसे मामले सामने होते रहते हैं जिसमें पति पत्नी मोबाइल को ले कर उलझ जाते हैं. कई पतियों को लगता होगा कि पत्नी का मोबाइल चेक करना उनके अधिकार क्षेत्र में आता है. अगर आपको भी ऐसा लगता है तो यह खबर आपके लिए है. जानकारी के अनुसार एक पति-पत्नी के झगड़े पर सुनवाई करते हुए हरियाणा की कोर्ट ने इस पर बड़ी टिप्पणी की है. कोर्ट ने कहा है कि ये एक तरह से महिलाओं की नीजता है हनन भी है. इसके आगे कोर्ट ने कहा कि महिला अगर किसी पद पर है (सरकारी या गैरसरकारी) तो कई चीजों के बाहर आने का खतरा भी बन जाता है.

Haryana Highcourt News :

क्या कहा है कोर्ट ने

Haryana Highcourt News : हरियाणा की कोर्ट ने साफ तौर पर कहा है कि पति अपनी पत्नी के मोबाइल फोन को चेक नहीं कर सकता. कोर्ट ने कहा कि बिना पत्नी के अनुमति के ऐसा करना उसकी नीजता के अधिकार का उल्लंघन मांना जाएगा. हरियाणा की एक फैमिली कोर्ट ने पति द्वारा सबूत के तौर पर पेश किए गए फोन रिकॉर्डिंग को साक्ष्य मानने से इंकार कर दिया जिसके बाद ये टिप्पणी की.

इसे भी पढ़ें-पीएम मोदी ने जनता से मांगे तीन संकल्प, एक स्वच्छ, सृजन और आत्मानिर्भर भारत चाहिए

यह है मामला

Haryana Highcourt News : यह मामला 2017 का बताया जा रहा है. पति ने अपनी पत्नी के खिलाफ कोर्ट में अर्जी दी थी. पति ने पत्नी के साथ टेलीफोन पर हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग को सबूत के तौर पर पेश किया था. फैमिली कोर्ट ने इसे आधार मन कर केस दर्ज कर लिया था. लेकिन हाईकोर्ट ने फैमिली कोर्ट के इस फैसले को रद्द कर दिया है. हाईकोर्ट ने तलाक पर 6 महीने में निर्णय लेने का आदेश दिया है.

इसे भी पढ़ें-Downright disgusting: राहुल गांधी ने सीबीएसई परीक्षा के पेपर को ‘विशिष्ट आरएसएस-भाजपा चाल’ बताया

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 4 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
दिल्ली: पत्नी और बेटे ने किया रिश्तों का खून! पिता के टुकड़े-टुकड़े कर फेंक आए कचरे में
दिल्ली: पत्नी और बेटे ने किया रिश्तों का खून! पिता के टुकड़े-टुकड़े कर फेंक आए कचरे में