nayaindia cancellation of 22 trains छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 22 ट्रेनों को रद्द
kishori-yojna
देश | छत्तीसगढ़| नया इंडिया| cancellation of 22 trains छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 22 ट्रेनों को रद्द

छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 22 ट्रेनों को रद्द करने पर मुख्यमंत्री बघेल की कड़ी आपत्ति

Bhupesh baghel pm modi

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रेलवे के छत्तीसगढ़ से चलने और गुजरने वाली 22 यात्री ट्रेनों का परिचालन आज से एक माह के लिए बन्द करने के फैसले पर कड़ी आपत्ति जताई है। मुख्यमंत्री बघेल के निर्देश पर अपर मुख्य सचिव द्वारा रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी को पत्र लिखकर मुख्यमंत्री की आपत्ति से अवगत कराते हुए इन ट्रेनों का परिचालन यथावत जारी रखने का आग्रह किया है।

मालगाडियों को चलाने के लिए प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक, दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर द्वारा आज से 22 एक्सप्रेस तथा लोकल ट्रेनों का परिचालन आगामी एक माह के लिये बंद कर दिया गया है। यह सभी ट्रेन छत्तीसगढ़ राज्य के अंतर्गत रेल मार्गों से प्रतिदिन आना-जाना करती हैं। इन ट्रेनों के परिचालन बंद करने के पूर्व यात्रियों के लिए किसी प्रकार की वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई है।

मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू ने इस संबंध में रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष को लिखे पत्र में कहा हैं कि इसके पूर्व भी प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक, दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर के 31 मार्च के आदेश द्वारा कुल 10 ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया था। उपरोक्त रेलों का परिचालन यथावत रखने हेतु राज्य शासन द्वारा गत 05 अप्रैल को पत्र लिखकर अनुरोध किया गया था, किन्तु राज्य शासन के अनुरोध को अनदेखा किया गया।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten + nineteen =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अखिलेश यादव का मोदी सरकार पर निशाना, यूपी की सभी सीट न हार जाए भाजपा!
अखिलेश यादव का मोदी सरकार पर निशाना, यूपी की सभी सीट न हार जाए भाजपा!