पूर्व मंत्री ने किसान आंदोलन को फिर नक्सलियों से जोड़ा
देश | छत्तीसगढ़| नया इंडिया| पूर्व मंत्री ने किसान आंदोलन को फिर नक्सलियों से जोड़ा

भाजपा नेता व पूर्व मंत्री ने किसान आंदोलन को फिर नक्सलियों से जोड़ा

chattisgarh news farmers movement

रायपुर। प्रदेश की राजनीति में आरोप—प्रत्यारोप का दौर जारी है। किसानों के भारत बंद पर प्रदेश के पूर्व कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल (Farmer minister Brijmohan Agarwal) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने  इस मसले पर मीडिया (Media) से बात करते हुए कहा कि किसान अंदोलन (Kishan Andolan) को नक्सलियों (Naxali) का समर्थन है और दूसरा कांग्रेसियों (Congress) का समर्थन है, इसी से समझिए क्या हो रहा है। chattisgarh news farmers movement

मुख्यमंत्री नक्सलवाद खत्म करने आयोजित बैठक में नहीं जाते

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री (CM Bhupesh Baghel) नक्सलवाद समाप्त करने की बैठक में नहीं जाते, चर्चा से भाग रहे हैं और नक्सलियों ने जिस आंदोलन को समर्थन दिया है उसको समर्थन कर रहे हैं। पूर्व कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल (Brijmohan Agarwal) ने कहा कि किसान आंदोलन सिर्फ कुछ लोगों की जिद का परिणाम है। आम किसान को इससे लेना देना नहीं। जिनके स्वार्थ को नुकसान पहुंच रहा वो लोग ही आंदोलन कर रहे हैं। देश के सीमीत क्षेत्र में ये आंदोलन हो रहा है, बाकि देश में इसका कोई असर नहीं है।

Read also केंद्र से जाति आधारित जनगणना की मांग

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का किसान आंदोलन को समर्थन

दरअसल, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chattisgarh Chief Minister Bhupesh Baghel) ने किसान आंदोलन (Farmer protest) को अपना समर्थन देते हुए केंद्र के कृषि कानूनों को सिर्फ चुनिंदा उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने वाला कानून बताया था। रविवार को केंद्र सरकार की नक्सलवाद (naxalites) खत्म करने के एजेंडे पर हुई बैठक में मुख्यमंत्री शामिल नहीं हुए। इस बैठक में उन राज्यों को मुख्यमंत्रियों को खास निमंत्रण था जहां नक्सलवाद पैर पसारे हुए है। इस बैठक में न जाने की वजह पूछे जाने पर मुख्यमंत्री बघेल (CM Baghel) ने कह दिया था कि कुर्मी समाज का एक कार्यक्रम पहले तय था, इसलिए मैं बैठक में नही जा सका। इससे पहले भी बृजमोहन अग्रवाल ने किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे नेताओं को शहरी नक्सली और टुकड़े-टुकड़े गैंग का सदस्य बताया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कुशीनगर हवाईअड्डे का आज उद्घाटन
कुशीनगर हवाईअड्डे का आज उद्घाटन