Chattisgrah news check distribution
देश | छत्तीसगढ़| नया इंडिया| Chattisgrah news check distribution

1438 महिलाओं को 72 लाख के चेक वितरण का शुभारंभ

रायपुर। वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री श्री मोहम्मद अकबर अपने स्वेच्छा अनुदान मद से कवर्धा विधानसभा क्षेत्र के 1438 महिलाओं को लगभग 72 लाख रूपए की राशि की आर्थिक मदद पहुंचाएंगे। इनमें पात्रता अनुसार प्रत्येक महिलाओं के लिए पांच-पांच हजार रूपए की राशि की स्वीकृति दी गई है।

कवर्धा में आज प्रतिकात्मक रूप से 110 महिलाओं को चेक वितरण किया

अकबर ने आज कलेक्ट्रोरेट कार्यालय कवर्धा के सभाकक्ष में कवर्धा नगर पालिका क्षेत्र के 110 महिलाओं को पांच-पांच हजार रूपए का चेक वितरण किया। कवर्धा नगर पालिका निवासी पदमा कहार, सरोजनी कुंभकार, शिवकुमारी निषाद, सरस्वती ठाकुर, जानकी यादव, दुर्गा राजपूत, सुरेखा कौशिक सहित सौकड़ों महिलाओं ने दीपावली त्यौहार से ठीक पहले पांच-पांच हजार रूपए का आर्थिक सहयोग करने के लिए मंत्री श्री अकबर के प्रति आभार जताया। 

कबीरधाम जिले की महिलाओं ने सहयोग के लिए अकबर का जताया आभार

महिलाओं ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि विधवा असहाय महिलाओं के लिए यह आर्थिक सहयोग किसी संजीवनी से कम नहीं है। हम सब अच्छे से दीपावली का त्यौहार मना सकते है।उल्लेखनीय है कि वन मंत्री श्री अकबर कोविड संक्रमण के दौर से कबीरधााम जिले के जरूरतमंद लोेगों को सीधे तौर पर आर्थिक मदद पहंुचा रहे है। कोविड संक्रमण काल में उन्होने लगभग 50 लाख रूपए से अधिक का सहयोग भी दे चुके हैं। श्री अकबर ने आज चेक वितरण करते हुए कहा कि शेष महिलाओं को पांच-पांच हजार रूपए का चेक दिए जाएंगे। 

महिलाओं ने कहा इस बार अच्छे से मनाएंगे दीवाली

पूरे प्रदेश में कवर्धा एक ऐसा विधानसभा है, जहां मंत्री श्री अकबर द्वारा स्वेच्छा अनुदान मद से विधवा महिलाओं के लिए सीधे तौर पर आर्थिक मदद पहंुचाई जा रही है।वन, परिवहन मंत्री तथा कवर्धा विधायक श्री मोहम्मद अकबर अपने संक्षिप्त उद्वबोधन में कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार महिलाओं, गांव-गरीब, किसानों, युवाओं की सरकार है। राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के किसानों से लेकर अंतिम व्यक्ति को हर संभव मदद पहंुचाने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे है। इस अवसर पर क्रेडा के सदस्य श्री कन्हैया अग्रवाल, श्री कलीम खान, श्री नीलकंठ चंद्रवंशी, उपाध्यक्ष श्री जमील खान, सभापति श्री नरेन्द्र देवांगन और कलेक्टर श्री रमेश कुमार शर्मा, पुलिस अधीक्षक श्री मोहित गर्ग सहित क्षेत्र के जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सेवा विस्तार के सहारे सरकार
सेवा विस्तार के सहारे सरकार