Chhattisgarh students schools colleges छत्तीसगढ़ सभी स्कूल—कालेजों
देश | छत्तीसगढ़| नया इंडिया| Chhattisgarh students schools colleges छत्तीसगढ़ सभी स्कूल—कालेजों

छत्तीसगढ़: सभी स्कूल—कालेजों में विद्यार्थियों की उपस्थिति पर रोक

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहा है। छत्तीसगढ़ सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य के सभी राजकीय, निजी विश्वविद्यालयों एवं शासकीय तथा अशासकीय महाविद्यालयों में विद्यार्थियों की उपस्थिति पर रोक लगा दी हैं।

कक्षाओं का संचालन ऑनलाईन किया जाए

उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जारी निर्देश के अनुसार विद्यार्थियों की भौतिक उपस्थिति तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित करते हुए सभी कक्षाओं का संचालन ऑनलाईन पद्धति से सुनिश्चित करने को कहा गया हैं। इसके सआथ ही शैक्षणिक-अशैक्षणिक अमले को एक-तिहाई रोस्टर पद्धति से उपस्थित रहने का निर्देश जारी किया जाए। शैक्षणिक सत्र 2021-22 के सेमेस्टर पद्धति वाले सभी पाठ्यक्रमों की प्रथम एवं तृतीय सेमेस्टर की परीक्षाएं ऑनलाईन, ब्लैन्डेड मोड में आयोजित करने को कहा गया हैं।

दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि महाविद्यालय के गैर-शैक्षणिक कार्य रोस्टर ड्यूटी अनुसार उपस्थित कर्मचारियों द्वारा महाविद्यालय में उपस्थित होकर किया जायेगा किन्तु शेष सभी कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम पद्धति से दूरभाष तथा ऑनलाईन प्रक्रिया से कार्यों में सहयोग करेंगे। किसी भी स्थिति में अधिकारी-कर्मचारी द्वारा अवकाश स्वीकृति कराये बिना तथा सक्षम अधिकारी की अनुमति के बिना मुख्यालय का त्याग नहीं किया जायेगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
चुनाव से पहले पंजाब में कांग्रेस के पूर्व मंत्री ने तोड़ा 50 साल पुराना नाता, अब ‘आप’ में हो सकते हैं शामिल
चुनाव से पहले पंजाब में कांग्रेस के पूर्व मंत्री ने तोड़ा 50 साल पुराना नाता, अब ‘आप’ में हो सकते हैं शामिल