nayaindia Oath for corruption Chhattisgarh Raj Bhavan छत्तीसगढ़ राजभवन में भ्रष्टाचार मुक्ति के लिए शपथ
kishori-yojna
देश | छत्तीसगढ़| नया इंडिया| Oath for corruption Chhattisgarh Raj Bhavan छत्तीसगढ़ राजभवन में भ्रष्टाचार मुक्ति के लिए शपथ

छत्तीसगढ़ राजभवन में भ्रष्टाचार मुक्ति के लिए शपथ

रायपुर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में लौह पुरूष एवं भारत के प्रथम गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल (Sardar Vallabh Bhai Patel) की जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस और सतर्कता जागरुकता सप्ताह के पहले दिन राजभवन सचिवालय में कर्मचारियों व अधिकारियों को भ्रष्टाचार मुक्त भारत-विकसित भारत की शपथ दिलाई गई। बताया गया है कि, सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस के साथ सतर्कता जागरुकता दिवस की शुरूआत हुई। पहले दिन राज्यपाल के उप सचिव दीपक कुमार अग्रवाल (Deepak Kumar Agarwal) ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को भ्रष्टाचार मुक्त भारत-विकसित भारत पर सत्य निष्ठा की प्रतिज्ञा भी ली गई।

सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने राष्ट्रीय एकता दिवस पर शपथ ली कि राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने और देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने के लिए भरसक प्रयत्न करेंगे। साथ ही देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने का भी संकल्प लिया। भ्रष्टाचार मुक्त भारत-विकसित भारत की शपथ लेते हुए कर्मचारियों व अधिकारियों ने वादा किया कि जीवन के सभी क्षेत्रों में ईमानदारी तथा कानून के नियमों का पालन करेंगे, न तो रिश्वत लेंगे और न ही रिश्वत देंगे, सभी कार्य ईमानदारी तथा पारदर्शी रीति से करेंगे, जनहित में कार्य करेंगे, अपने निजी आचरण में ईमानदारी दिखाकर उदाहरण प्रस्तुत करेंगे और भ्रष्टाचार की किसी भी घटना की रिपोर्ट उचित एजेंसी को देंगे। इस अवसर पर नियंत्रक हरवंश मिरी सहित राजभवन सचिवालय के सभी अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित थे। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five + 9 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राम जन्मभूमि को बम से उड़ाने की धमकी के बाद पुलिस अलर्ट, सामने आई ये बात
राम जन्मभूमि को बम से उड़ाने की धमकी के बाद पुलिस अलर्ट, सामने आई ये बात