nayaindia Chhattisgarh Work from home
देश | छत्तीसगढ़| नया इंडिया| Chhattisgarh Work from home

छत्तीसगढ़: कोरोना के चलते सरकारी कार्यालयों में भी वर्क फ्रॉम होम

bhupesh baghel

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने राजधानी में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के नए मामलों को देखते हुए मंत्रालय (महानदी भवन) और विभागाध्यक्ष कार्यालयों (इंद्रावती भवन) के अधिकारियों-कर्मचारियों के वर्क फ्रॉम होम के निर्देश जारी किए हैं।

सामान्य प्रशासन विभाग ने आज राज्य शासन के सभी अपर मुख्य सचिवों, प्रमुख सचिवों, सचिवों तथा विभागाध्यक्षों को परिपत्र जारी कर वर्क फ्रॉम होम के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। परिपत्र के अनुसार कोरोना के फैलाव की स्थिति को देखते हुए कोविड-19 से संबंधित असुविधा होने पर भारसाधक सचिव एवं विभागाध्यक्ष अपने निवास से वर्क फ्रॉम होम से कार्य कर सकेंगे। रोस्टर के अनुसार जिन कर्मचारियों की ड्यूटी नहीं है, वे भी वर्क फ्रॉम होम से कार्य कर सकेंगे।

कोराना संक्रमण की वजह से लिया निर्णय

परिपत्र के अनुसार ऐसे अधिकारी जिन्हें कोविड-19 से संबंधित ऐसी कोई असुविधा हो जिससे वे कार्यालय आने में असमर्थ हों, तो वे भी वर्क फ्रॉम होम कर सकेगें। सामान्य प्रशासन विभाग ने तात्कालिक महत्व की विभागीय नस्तियों को पृथक कर लेने के निर्देश दिए हैं जिससे समय-सीमा के भीतर उन पर आवश्यक कार्यवाही किया जा सके।

उल्लेखनीय है कि राज्य शासन द्वारा कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने 10 जनवरी को मंत्रालय और विभागाध्यक्ष भवन में एक तिहाई कर्मचारियों से कार्यालय संचालित करने के निर्देश जारी किए गए हैं। दोनों भवनों में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर भी रोक लगाई गई है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

ten − five =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
ट्विटर का सौदा खटाई में
ट्विटर का सौदा खटाई में