Death penalty In Chhattisgarh : 'गणेश उत्सव' में 3 साल की मासूम से की थी..
देश | छत्तीसगढ़| नया इंडिया| Death penalty In Chhattisgarh : 'गणेश उत्सव' में 3 साल की मासूम से की थी..

पिछले ‘गणेश उत्सव’ में 3 साल की मासूम से की थी अमानवीयता, इस बार मौत की सजा के साथ मिला न्याय

Death penalty In Chhattisgarh :

रायपुर |  Death penalty In Chhattisgarh :  देशभर में अभी गणेश उत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है. इसी बीच छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट से एक बड़ा फैसला आया है. राजानंद गांव में रहने वाली साडे 3 साल की बच्ची के साथ पिछले गणेश उत्सव के दौरान बलात्कार कर उसकी हत्या कर दी गई थी. अब इस मामले में कोर्ट में पोक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार किए गए आरोपी को फांसी की सजा सुनाई गई है. बता दें कि रेप के बाद आरोपी ने बेरहमी से बच्ची का गला घोट दिया था. इतना ही नहीं परिवार वालों और पुलिस को चकमा देने के लिए आरोपी खुद बच्ची के माता-पिता के साथ बच्ची को ढूंढने में लगा था. लेकिन पुलिस ने उसकी सारी होशियारी बेकार कर दी और सारा पर्दाफाश कर कोर्ट के सामने पेश कर दिया.

Death penalty In Chhattisgarh :

क्या कहा जज ने

Death penalty In Chhattisgarh : सुनवाई पूरी होने के बाद पॉक्सो एक्ट के जज सभी शर्मा ने 120 पन्नों का फैसला सुनाया. उन्होंने कहा कि जब बच्ची के साथ बलात्कार होता है तो आत्मा की भी हत्या कर दी जाती है. उन्होंने कहा कि बलात्कारी ने ना सिर्फ रेप किया है बल्कि बच्ची की बेरहमी से हत्या भी कर दी. ऐसे में यदि कोई कठोर सजा नहीं दी गई तो इस तरह का अपराध करने वाले अपराधियों के मन में डर नहीं बैठेगा. जज ने कहा कि इस तरह के अपराधियों को समाज में रहने का कोई हक नहीं है. इनके लिए सिर्फ फांसी की सजा है. बता दें कि पूरा मामला पिछले साल के गणेश उत्सव का है और इस साल इसी समारोह के दौरान यह फैसला आया है.

इसे भी पढ़ें – नारियल की खोल से बनाया था मास्क, भड़क गई पुलिस फिर देखें क्या हुआ… ( Watch Video)

Death penalty In Chhattisgarh :

पड़ोस में रहता था 24 वर्षीय आरोपी

Death penalty In Chhattisgarh : 2020 में छत्तीसगढ़ का यह सनसनीखेज मामला खूब सुर्खियों में आया था. पुलिस को भी कोई सुराग नहीं मिल रहा था कि आखिर मासूम के साथ यह हैवानियत की किसने है. बच्ची के घर से लापता होने के बाद परिवार के साथ गांव भी उसे ढूंढने में लगा था. बच्ची का शव आरोपी के घर में खून से लथपथ और नंगा मिला था. इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और डीएनए की जांच में यह साफ हो गया कि बच्ची के साथ हैवानियत आरोपी ने हीं की थी.

इसे भी पढ़ें- Sara Ali Khan का मालदीव वैकेशन देख फैंस भी हो गए खुश, समंदर किनारे इस हॉट अंदाज में आई नजर

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
नुसरत जहां के नवजात बेटे के जन्म प्रमाण पत्र में पिता के रूप में यश दासगुप्ता का नाम
नुसरत जहां के नवजात बेटे के जन्म प्रमाण पत्र में पिता के रूप में यश दासगुप्ता का नाम