nayaindia Chhattisgarh Jashpur elephant attack छत्तीसगढ़ः हाथी के हमले में महिला की मौत
देश | छत्तीसगढ़| नया इंडिया| Chhattisgarh Jashpur elephant attack छत्तीसगढ़ः हाथी के हमले में महिला की मौत

छत्तीसगढ़ः हाथी के हमले में महिला की मौत

international elephent day 2021
African elephant (Loxodonta africana) Bull elephant with large tusks. Amboseli National Park Kenya. Dist. Sub-saharan Africa

जशपुर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जशपुर (Jashpur) जिले में जंगली हाथी के हमले में एक महिला की मौत हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि परिजन को सहायता राशि दी गई है।

वन विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि जिले के तपकरा क्षेत्र के अंतर्गत बाबू साजबहार गांव में तड़के जंगली हाथी के हमले में प्यारी टोप्पो (65 वर्ष) की मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि वन विभाग को मिली जानकारी के अनुसार, छत्तीसगढ़-उड़ीसा सीमा से लगे बाबू साजबहार गांव में लगभग पांच बजे टोप्पो अपने घर से बाहर निकली और उसका सामना एक जंगली हाथी से हो गया।

अधिकारियों के अनुसार, हाथी को देख महिला ने बचने की कोशिश की लेकिन हाथी ने उसे सूंड से बाहर खींचा और और कुचलकर मार डाला। परिजन ने वन विभाग को सूचित किया और विभाग ने एक दल गांव के लिए भेजा। उन्होंने बताया कि विभाग के दल ने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

अधिकारियों ने बताया कि जिले के तपकरा क्षेत्र में 10 हाथी विचरण कर रहे हैं तथा ग्रामीणों को जंगल में नहीं जाने की सलाह दी गई है। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × one =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
विधानसभा की तरह एमसीडी का चुनाव
विधानसभा की तरह एमसीडी का चुनाव