nayaindia Priyanka Gandhi Bhupesh Baghel यूपी में बदलाव लाएगी प्रियंका गांधी: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल
देश | छत्तीसगढ़| नया इंडिया| Priyanka Gandhi Bhupesh Baghel यूपी में बदलाव लाएगी प्रियंका गांधी: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

यूपी में बदलाव लाएगी प्रियंका गांधी: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कहा कि उत्तरप्रदेश में हाल ही में प्रियंका गांधी द्वारा तीन बड़ी सभाएं की हैं। उत्तरप्रदेश के लोगों में काफी उत्साह है। वहां के लोग परिवर्तन चाह रहे हैैं और योगी सरकार को बदलना चाहते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तरप्रदेश की जनता प्रियंका गांधी में उम्मीद की किरण देख रही है।

उत्तरप्रदेश और महाराष्ट्र के दौरे से लौटे सीएम भूपेश ने एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में कहा कि यूपी में कांग्रेस मजबूती से आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान के पांच हजार साल के इतिहास में साढ़े तीन हजार साल पिछड़ों का राज रहा। लेकिन अंग्रेजों के शासन काल में देश की अर्थव्यवस्था छिन्न-भिन्न हो गई। ऐसे में महात्मा ज्योतिबा फुले ने समाज सुधार के माध्यम से समतामूलक समाज की स्थापना के लिए कार्य किया। महात्मा फुले सामाजिक क्रांति के अग्रणी नेता थे, तो राष्ट्रपिता महात्मा गांधी राजनीतिक क्रांति के अग्रणी समाज सुधारक थे। बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में हम इन्हीं महात्माओं के बताए रास्ते पर चल कर सामाजिक न्याय की स्थापना के लिए काम कर रहे हैं। सीएम भूपेश को अपने कार्यकाल के दौरान समाज के वंचित वर्गों को न्याय दिलाने की दिशा में लिए गए फैसलों और असाधारण कार्यों के लिए ‘महात्मा फुले समता पुरस्कार’ के लिए चुना गया था। 

उत्तरप्रदेश और महाराष्ट्र के दौरे से लौटे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की मिडिया से चर्चा

मुख्यमंत्री को महात्मा ज्योतिबा फुले की पुस्तक ‘किसान का कोड़ा’ की प्रति भेंट की गई। मुख्यमंत्री महाराष्ट्र की पुण्य भूमि को नमन करते हुए कहा कि यह भूमि महात्मा ज्योतिबा फूले, बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर सहित अनेक संत महात्माओं की वैचारिक और क्रांति भूमि है। एक समय था जब पूरी दुनिया की जीडीपी का 23 प्रतिशत हिस्सा हिन्दुस्तान का होता था। हिन्दुस्तान के पांच हजार साल के इतिहास में साढ़े तीन हजार साल पिछड़ों का राज रहा।

Leave a comment

Your email address will not be published.

fourteen − thirteen =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
फेस्टिवल सीजन की शुरुआत के साथ ही कई राज्यों में पेट्रोल-डीजल के बढ़ें दाम
फेस्टिवल सीजन की शुरुआत के साथ ही कई राज्यों में पेट्रोल-डीजल के बढ़ें दाम