nayaindia Club house chat : दिल्ली पुलिस को डीसीडब्ल्यू के नोटिस के बाद प्राथमिकी दर्ज
देश| नया इंडिया| Club house chat : दिल्ली पुलिस को डीसीडब्ल्यू के नोटिस के बाद प्राथमिकी दर्ज

Club house chat : मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ टिप्पणी पर दिल्ली पुलिस को डीसीडब्ल्यू के नोटिस के बाद प्राथमिकी दर्ज

Club house chat

नई दिल्ली: दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर कुछ लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है, जिन्होंने एक ऐप पर मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ अश्लील टिप्पणी की, जिसके बाद अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई।साइबर क्राइम सेल को अपने नोटिस में, पैनल ने कहा कि उसने ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो का संज्ञान लिया है जिसमें एक क्लब हाउस बातचीत दिखाई गई है जिसमें मुस्लिम महिलाओं और लड़कियों को अपमानजनक तरीके से संदर्भित किया जा रहा था।उक्त बातचीत में प्रतिभागियों को मुस्लिम महिलाओं और लड़कियों को निशाना बनाते हुए अश्लील, अपमानजनक टिप्पणी करते हुए स्पष्ट रूप से सुना जा सकता है। आयोग ने मामले का कड़ा संज्ञान लिया और दिल्ली पुलिस से इसमें शामिल लोगों के खिलाफ तत्काल और सख्त कार्रवाई की मांग की। इसने पुलिस से तत्काल प्राथमिकी दर्ज करने और आरोपी को गिरफ्तार करने को कहा। ( Club house chat ) 

also read: मुलायम सिंह की बहू अपर्णा यादव BJP में शामिल, अखिलेश को दिया झटका, मोदी-योगी का जताया आभार

यह धाराएं लगाई गई

पैनल ने कहा कि दिल्ली पुलिस को आयोग को विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट सौंपने के लिए पांच दिन का समय दिया गया है। पुलिस उपायुक्त (इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस) केपीएस मल्होत्रा ​​ने कहा कि मामले में भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है और जांच जारी है। धाराएं 153ए (धर्म, नस्ल, जन्म स्थान, निवास, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देना और सद्भाव बनाए रखने के लिए हानिकारक कार्य करना), 295 ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्यों का उद्देश्य धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना) शामिल हैं। पुलिस के अनुसार, किसी भी वर्ग को उसके धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करके) और 354 ए (यौन उत्पीड़न और यौन उत्पीड़न के लिए सजा) का प्रावधान है।

मुस्लिम महिलाओं और लड़कियों को निशाना बनाया गया ( Club house chat ) 

DCW प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा कि किसी ने मुझे ट्विटर पर क्लबहाउस ऐप पर विस्तृत ऑडियो बातचीत को टैग किया, जिसमें मुस्लिम महिलाओं और लड़कियों को निशाना बनाया गया और उनके खिलाफ घृणित यौन टिप्पणी की गई। मुझे इस बात पर गुस्सा आता है कि देश में ऐसी घटनाएं बढ़ रही हैं। सबसे मजबूत दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जरूरत है और इसलिए मैंने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर मामले में तत्काल प्राथमिकी और गिरफ्तारी की मांग की है। यह उन दिनों के बाद आया है जब सैकड़ों मुस्लिम महिलाओं को बुल्ली बाई मोबाइल एप्लिकेशन पर नीलामी के लिए सूचीबद्ध किया गया था, जिसमें बिना अनुमति के फोटो खिंचवाए गए थे, और छेड़छाड़ की गई थी। ऐप सुली डील का क्लोन प्रतीत होता है जिसने पिछले साल इसी तरह की एक पंक्ति शुरू की थी। ( Club house chat ) 

Leave a comment

Your email address will not be published.

4 × 3 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राज्यसभा चुनाव हुड्डा की पहली परीक्षा
राज्यसभा चुनाव हुड्डा की पहली परीक्षा