• डाउनलोड ऐप
Thursday, May 6, 2021
No menu items!
spot_img

Delhi High Court :  गिड़गिड़ाइए, उधार लीजिए या चुराकर लाइए लेकिन कहीं से भी ऑक्सीजन लेकर आइए…

Must Read

New Delhi: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना को लेकर हालात बदतर होते जा रहे हैं लगभग सभी अस्पतालों में ऑक्सीजन खत्म होने की कगार पर है. ऐसे में मरीजों की जान पर भी आफत आ गई है. हालात की नजाकत को देखते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार को इंडस्ट्रीज में जाने वाली ऑक्सीजन सप्लाई को तुरंत रोकने के निर्देश दिए हैं. कोर्ट ने कहा है कि जो हालात बन रहे हैं उससे यह साफ है कि ऑक्सीजन पर पहला हक मरीजों का होना चाहिए. आने वाले समय में मरीजों की हालत को देखते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने तो यहां तक कह दिया है कि गिड़गिड़ाइए, उधार लीजिए या चुराकर लाइए लेकिन कहीं से भी ऑक्सीजन लेकर आइए. हाई कोर्ट के जस्टिस विपिन सांघी और रेखा पल्ली ने कहा कि मरीजों के लिए हॉस्पिटल में ऑक्सीजन उपलब्ध कराने की जिम्मेवारी केंद्र सरकार की है हम मरीजों को मरते हुए नहीं देख सकते.

ऑक्सीजन की कमी बताते हुए रो पड़े हॉस्पिटल के सीईओ

 

दिल्ली में अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीजों का क्या हाल है इसे इस वीडियो को देखकर समझा जा सकता है.  राजधानी दिल्ली के जाने-माने हॉस्पिटल शांति मुकुंद के सीइओ सुनील सागर हाल-ए- ऑक्सीजन बयां करते-करते रो पड़े. उन्होंने कहा कि हम मरीजों को नहीं बचा सकेंगे. हमारे पास मात्र 2 घंटे का ही ऑक्सीजन बचा है.

इसे भी पढ़ें- Oxygen supply : हाईकोर्ट की सलाह पर गृह मंत्रालय ने रोकी इंडस्ट्री की ऑक्सीजन सप्लाई

CM और Deputy CM लगातार कर रहे हैं ऑक्सीजन की मांग

दिल्ली में कोरोना और ऑक्सीजन की कमी से आम लोगों के साथ-साथ सरकार भी परेशान है. दिल्ली में हालात ऐसे बन गए हैं कि अब अस्पतालों के पास चंद घंटों के लिए ही ऑक्सीजन बचा है. इसके साथ ही लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. ऐसे में अब दिल्ली की सरकार के पास केंद्र सरकार के सामने गुहार लगाने के सिवा कोई और उपाय नहीं बचा है. यही कारण है कि सीएम और डिप्टी सीएम लगातार केंद्र से ऑक्सीजन की मांग करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

इसे भी पढ़ें-  Supreme Court ने केंद्र सरकार को नोटिस भेज पूछा, कोरोना को लेकर क्या है ’’नेशनल प्लान’’

 

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

सलमान खान का बड़ा फैसला, Radhe की कमाई से कोरोना संक्रमित मरीजों की करेंगे मदद

मुंबई | भारत में कोरोना (Corona) की दूसरी लहर तेजी से बढ़ती जा रही है। इन सभी हालतों को...

More Articles Like This