nayaindia President election CM Gehlot : राहुल गांधी के पास जा रहे हैं गहलोत
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया| President election CM Gehlot : राहुल गांधी के पास जा रहे हैं गहलोत

सीएम गहलोत राहुल से मिलने जा रहे, अध्यक्ष पद की सरगर्मी

President election CM Gehlot :
Image Source : Social Media

जयपुर | President election CM Gehlot : कांग्रेस पार्टी के लिए ये काफी अहम समय चल रहा है. इसके पीछे का कारण कांग्रेस के आंतरिक कलह के बाद होने वाला अध्यक्ष पद का चुनाव है. इस चुनाव के लिए राहुल गांधी और सोनिया गांधी के हाथ खड़े करने के बाद से राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और कांग्रेस के सांसद शशि थरूर का नाम जोर शोर से लिया जा रहा है. इन्हीं खबरों के बीच अब ताजा जानकारी मिली है कि सीएम गहलोत कल, बृहस्पतिवार को कोच्चि जाएंगे. यहां सीएम कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो पदयात्रा’ में शामिल होंगे और राहुल गांधी से उनकी अहम मुलाकात भी होगी. इस कार्यक्रम के लिए गहलोत बुधवार को रवाना हो चुके हैं.

President election CM Gehlot : पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीएम गहलोत का कोच्चि से शिरडी जाने का कार्यक्रम है. यहां वह शिरडी साईं बाबा के मंदिर में पूजा अर्चना के बाद अन्य स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे. इसके बाद वो शुक्रवार की शाम को जयपुर लौट सकते हैं. बता दें कि गहलोत ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने का स्पष्ट संकेत देते हुए कहा कि पार्टी आलाकमान उन्हें जो भी जिम्मेदारी सौंपेगा, उसे वह निभाएंगे. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि वह कोच्चि जाकर राहुल गांधी को इस बात के लिए मनाने का आखिरी प्रयास करेंगे कि वह पार्टी अध्यक्ष का पद संभालें.
उन्होंने कहा कि इस मुलाकात के बाद ही कुछ भी स्पष्ट तौर पर तय हो पाएगा.

Must Read : अभिनेत्री काजल अग्रवाल ने सोशल मीडिया पर शेयर किया शानदार वीडियो

President election CM Gehlot : कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अब तो जो कार्यक्रम घोषित किया गया है उसके अनुसार इसके लिए अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की जाएगी. फिर नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 24 से 30 सितंबर तक चलेगी. नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि आठ अक्टूबर है. एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को मतदान होगा और नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित किये जाएंगे. ये चुनाव कांग्रेस के इतिहास का सबसे बड़ा चुनाव हो सकता है क्यों कि पहली बार इसमें राहुल-गांधी परिवार से शामिल नहीं होगा.

Must Read : छह लाख के इनामी नक्सलियों का पुलिस के सामने आत्मसमर्पण

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 3 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सुस्त हुई विकास दर!
सुस्त हुई विकास दर!