nayaindia CM Kejriwal in Uttarakhand: केजरीवाल ने कहा- बिजली, शिक्षा, इलाज फ्री
kishori-yojna
देश | उत्तराखंड | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| CM Kejriwal in Uttarakhand: केजरीवाल ने कहा- बिजली, शिक्षा, इलाज फ्री

उत्तराखंड में सीएम केजरीवाल ने खोला ‘मुफ्त’ घोषणाओं का पिटारा, कहा- बिजली, शिक्षा, इलाज, तीर्थयात्रा सब फ्री

Kejriwal
file photo

हरिद्वार | CM Kejriwal in Uttarakhand: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 (Uttarakhand Assembly Elections 2022) भी अपने चरम पर आ गया है। यहां भाजपा की घोषणाओं के बाद अब दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी जनता के साथ बड़े-बड़े चुनावी वादें कर डाले हैं। आज सोमवार को आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड के दौरे पर हैं और उन्होंने यहां पहुंचते ही राज्य में ‘आप’ की सरकार बनने पर फ्री बिजली, रोजगार भत्ता और महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपये देने की घोषणा की है।

CM Kejriwal in Uttarakhand: दिल्ली सीएम किसी भी हालत में देवभूमि उत्तराखंड में आम आदमी की सरकार बनाने के प्रयास में लगे हुए हैं। इसके लिए अरविंद केजरीवाल ने आज हरिद्वार में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कई बड़े ऐलान किए हैं। जिसमें उन्होंने उत्तराखंड की जनता के लिए दिल खोलकर बड़ी-बड़ी घोषणाएं की है। उन्होंने वादा किया है कि, अगर राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो उत्तराखंड में हम भ्रष्टाचार को खत्म करेंगे और दिल्ली की तरह 24 घंटे फ्री बिजली देंगे।

uttrakhand election arvind kejriwal

ये भी पढ़ें:- UP : पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा! टकराने के बाद आग का गोला बनी कार, जिंदा जल गए 4 लोग

जब तक नौकरी नहीं, तब तक 5 हजार रुपये रोजगार भत्ता
सीएम केजरीवाल ने ऐलान करते हुए कहा कि, राज्य के प्रत्येक बेरोजगार को रोजगार भत्ता और महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपये दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि, उत्तराखंड में जब तक नौकरी नहीं मिलती, 5 हजार रुपये का रोजगार भत्ता मिलेगा। 18 साल से ऊपर की हर महिला को हर महीने एक हजार रुपये दिए जाएंगे।

जगह-जगह होंगे मोहल्ला क्लीनिक, मुफ्त में होगा इलाज
इसी के साथ सीएम केजरीवाल ने भाजपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए राज्य में सरकार बनने पर वादा करते हुए कहा कि, हम यहां मोहल्ला क्लीनिक बनाएंगे और हर व्यक्ति का मुफ्त इलाज मुहैया कराएंगे। हम देवभूमि के लोगों को मुफ्त तीर्थयात्री भी कराएंगे जिसमें अयोध्या के दर्शनों के साथ मुस्लिमों को अजमेर शरीफ के दर्शन भी करायेंगे। इसके अलावा सिखों और इसाई धर्म के लोगों को भी उनके तीर्थ स्थल की यात्रा करवाएंगे।

ये भी पढ़ें:- UP में मतदान से पहले BJP के खिलाफ बगावत पर उतरे दिग्गज नेता सुरेंद्र सिंह, निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान

शहीद को 1 करोड़ की सम्मान राशि और रिटायर होने पर सरकारी नौकरी
यहीं नहीं आप नेता ने उत्तराखंडवासियों के लिए जमकर अपनी घोषणाओं का पिटारा खोला। सीएम केजरीवाल ने कहा कि हम सैना से रिटायर हुए फौजियों को सरकारी नौकरी देंगे क्योंकि उनके पास अच्छा अनुभव होता है। साथ ही शहीद को दिल्ली की तरह 1 करोड़ की सम्मान राशि भी देंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one + twelve =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
विशाखापत्तनम होगी आंध्र प्रदेश की राजधानी
विशाखापत्तनम होगी आंध्र प्रदेश की राजधानी