Coal Crisis Minister Electricity : राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में ब्लैकआउट...
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Coal Crisis Minister Electricity : राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में ब्लैकआउट...

Coal Crisis: राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में ‘ब्लैकआउट’ की चेतावनी के बाद आया कोयला मंत्र का बयान, जानें क्या कहा..

Coal Crisis Minister Electricity :

नई दिल्ली | Coal Crisis Minister Electricity : देशभर में कोयले की कमी से कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं. सबसे ज्यादा परेशानी बिजली की सप्लाई को लेकर हो रही है. स्थिति तो यह है कि कोयले की कमी के कारण दिल्ली, पंजाब और छत्तीसगढ़ जैसे बड़े राज्यों में ब्लैक आउट होने की तक की चेतावनी दे दी गई है. इसी बीच केंद्रीय कोयला मंत्री प्रहलाद जोशी का एक बड़ा बयान सामने आया है. श्री जोशी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि भारत में अब तक की सबसे बड़ी कोयले की आपूर्ति कर दी गई है. समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए कोयला मंत्री ने बताया कि बारिश के कारण कोयले की कमी हो गई थी जिस कारण अंतरराष्ट्रीय कीमतों में तेजी से उछाल आ गया था. यहीं कारण है कि ज्यादातर बिजली संयंत्रों में उत्पादन काफी कम हो गया था.

अब तक की सबसे ज्यादा आपूर्ति

Coal Crisis Minister Electricity : कोयला मंत्री ने बताया कि हमें सोमवार को 194 विलियमसन की आपूर्ति की जो अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय कीमतों में भी ₹60 से बढ़कर ₹190 प्रति टन की वृद्धि हो गई. यहीं कारण था कि आयतीत प्रभावित होने के कारण बिजली संयंत्र 15 से 20 दिनों के लिए बंद हो गए या फिर उत्पादन काफी कम हो गया. उन्होंने कहा कि स्थिति का जायजा तेजी से लिया जा रहा है और आने वाले दिनों में हम इससे उबर जाएंगे.

इसे भी पढ़ें – Shah Rukh ने बेटे को बचाने के लिए Salman के वकील को किया हायर, पहले सलमान खान को कराया बरी, अब बारी आर्यन खान की

बकाए के बाद भी जारी रखी आपूर्ति

Coal Crisis Minister Electricity : कोयला मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि हमने पहले के बकाए के बावजूद कोयले की आपूर्ति जारी रखी है. उन्होंने कहा कि हमने राज्यों से स्टॉक बढ़ाने के लिए भी कहा है ताकि भविष्य में कोयले की कमी को दूर किया जा सके. बता दें कि देश भर में हुए इस कोयला संकट के कारण बिजली उत्पादन में आई कमी से परेशान हो गए हैं. इस संबंध में देश के कई राज्यों ने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर जल्द से जल्द कोयला उपलब्ध कराने की मांग की है.

इसे भी पढ़ें-Rajasthan : हनुमानगढ पर बोले सीएम गहलोत- त्वरीत कार्रवाई कर आरोपियों को दबोचा, राहुल- प्रियंका क्यों पीएम मोदी भी आकर देख लें….

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Birthday पर आशीर्वाद लेने के लिए अंदर घुस गया दलित बच्चा, पिता पर ठोंका 25000 का जुर्माना औऱ सफाई के लिए…
Birthday पर आशीर्वाद लेने के लिए अंदर घुस गया दलित बच्चा, पिता पर ठोंका 25000 का जुर्माना औऱ सफाई के लिए…