nayaindia National War Memorial Anniversery : दिल्ली में दिखे देशभक्ति के रंग...
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| National War Memorial Anniversery : दिल्ली में दिखे देशभक्ति के रंग...

दिल्ली में दिखे देशभक्ति के रंग, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक की तीसरी वर्षगांठ पर…

National War Memorial Anniversery :
Photo Source- Times Of India
नई दिल्ली | National War Memorial Anniversery : देश की राजधानी दिल्ली में राष्ट्रीय युद्ध स्मारक की तीसरी वर्षगांठ मनाई जा रही है. इस मौके पर सुबह पहले यहां रक्षा सचिव अजय कुमार, वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी आर चौधरी और नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरिकुमार ने शहीदों को कृतज्ञ राष्ट्र की ओर से श्रद्धांजलि अर्पित की. बता दें कि पीएम मोदी ने 25 फरवरी 2019 को राष्ट्रीय युद्ध स्मारक राष्ट्र को समर्पित किया था. यह आजादी के बाद से देश के लिए प्राणों की बाजी लगाने वाले वीर सैनिकों के बलिदान का प्रतीक है. स्मारक पर प्रज्जवलित अखंड ज्योति सैनिकों के अमर बलिदान का प्रतीक है. राष्ट्रीय युद्ध स्मारक के उद्घाटन के बाद से सभी राष्ट्रीय दिवसों पर शहीदों को यहीं श्रद्धांजलि दी जा रही है.

शाम में पहुंचेंगे परिजन

National War Memorial Anniversery : इस मौके पर सेनाओं के बैंड ने रोहिणी के वीएसपीके अंतर्राष्ट्रीय स्कूल के साथ युद्ध स्मारक पर अपनी धुनों से माहौल को देशभक्तिमय बना दिया. आज शाम शहीदों के परिजन स्मारक पर आकर देश के वीर सपूतों को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे. रक्षा मंत्रालय ने हाल ही में निर्णय लिया था कि विभिन्न स्कूलों के बैंड राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जाकर अपनी प्रस्तुति देंगे. इससे स्कूली छात्रों में देश भक्ति , कर्तव्यपरायणता , साहस और बलिदान की भावना पैदा होगी.

सोशल मीडिया में लोगों ने दी श्रद्धांजलि 

National War Memorial Anniversery : प्रस्तुती की बात करें तो गाजियाबाद स्थित श्री ठाकुरद्वार बालिका विद्यालय ने सबसे पहले गुरूवार को राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर अपनी बैंड प्रस्तुति दी थी. इसके बाद कई स्कूलों के बच्चों द्वारा लगातार प्रस्तुती देने का सिलसिला लगातार जारी रहा. सोशल मीडिया में देश के लिए शहीद हुए वीरों को याद किया गया.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen + sixteen =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
रूस पर पाबंदी का भारत को फायदा
रूस पर पाबंदी का भारत को फायदा