nayaindia पंजाब चुनाव में हार के बाद पंजाब प्रदेश अध्यक्ष के लिए सोनिया मैडम ने की मीटिंग
kishori-yojna
देश | लेख स्तम्भ | राजनीति| नया इंडिया| पंजाब चुनाव में हार के बाद पंजाब प्रदेश अध्यक्ष के लिए सोनिया मैडम ने की मीटिंग

पंजाब चुनाव में हार के बाद पंजाब प्रदेश अध्यक्ष के लिए सोनिया मैडम ने की मीटिंग

Congress
Image Source: Twitter

नई दिल्ली। पंजाब चुनाव में करारी हार के बाद आज सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कांग्रेस (Congress) सांसदों की दिल्ली में मीटिंग बुलाई है जिसमें पार्टी को मजबूती देने के लिए नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर चर्चा होगी।

कुर्सी फिर ना आये

पंजाब कांग्रेस (Congress) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्दू (Navjot Singh Sidhu) एक बार फिर से प्रदेश अध्यक्ष बनने के लिए मशक्कत करते दिखाई दे रहे है लेकिन कांग्रेस हाईकमान नवजोत सिंह सिद्दू (Navjot Singh Sidhu) को फिर से नेतृत्व देने के मूँड़ में दिखाई नही दे रहा है।

बता दे कि पांच राज्यो के विधानसभा रिजल्ट में खराब प्रदर्शन के बाद कांग्रेस (Congress) हाईकमान ने सभी प्रदेश अध्यक्षो के इस्तीफे ले लिए थे जिसके बाद सिद्दू को भी पंजाब कांग्रेस (Congress) प्रदेश अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा देना पड़ा।

 

नाम है सिद्दू

इस मीटिंग से पहले प्रदेश अध्यक्ष पद के दावेदारों में सिद्दू का नाम भी गिना जा रहा था लेकिन अब सिद्दू के नाम पर लगभग विराम लग गया है। जानकार सूत्रों की माने तो कांग्रेस (Congress) हाईकमान फिर से नवजोत सिंह सिद्दू (Navjot Singh Sidhu) को यह जिम्मेदारी देने के मूँड़ में नही है लेकिन सिद्दू बीते दिनों से इसके लिए भारी उछल कूद कर रहे है।अक्सर अपने बड़बोलेपन के लिए चर्चित नवजोत सिंह सिद्दू (Navjot Singh Sidhu) इन दिनों भी बयानों से काफी सक्रिय है और हर मुद्दे पर अपनी राय रख रहे है। चुनावो में मिली हार के बाद नवजोत सिंह सिद्दू (Navjot Singh Sidhu) अपनी ही पार्टी के नेताओ के निशाने पर आ गए है। रवनीत सिंह बिट्टू ने तो सिद्दू पर हमला बोलते हुए यह कह दिया कि कुछ लोगो ने गधों के हाथों शेरो मरवा दिए।

Must Read: राजस्थान में चलती बस में दौड़ा करंट, 3 यात्रियों की मौत, कई गंभीर घायल, सीएम गहलोत ने जताया दुख

ये है प्रमुख दावेदार

फिलहाल पंजाब कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष पद के लिए सबसे प्रमुख दावेदार सांसद रवनीत सिंह बिट्टू को माना जा रहा है। उनके बाद पूर्व डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा पूर्व मंत्री अमरिंदर राजा वारिंग भी रेस में है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 2 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भारत जोड़ो यात्रा आज अपने अंतिम पड़ाव पर
भारत जोड़ो यात्रा आज अपने अंतिम पड़ाव पर