ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

देश में कोरोना से हर राज्यों में लगातार राहत की खबर, 24 घंटे में सामने आए 1.32 लाख नए केस

नई दिल्ली । देश में कोरोना की दूसरी लहर (Corona 2nd Wave) अब धीरे-धीरे अब शांत हो रही है. जिसके बाद नए मामलों में लगातार गिरावट आ रही है और मौतों में भी कमी दर्ज की जा रही है. जो देश के लिए राहत की खबर है. अब हर राज्य से कोरोना में राहत की खबर मिल रही है. ऐसे में अब कई राज्य अनलाॅक (Unlock) की तरफ कदम बढ़ा चुके हैं. एक बार फिर से बाजारों में रोनक लौटने लगी है. लेकिन फिर भी सभी को अपने और दूसरों के लिए कोरोना की गाइडलाइन की पालना करना जरूरी है. वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना संक्रमण के 132374 मामले सामने आए हैं, जबकि इसी दौरान देश में कोरोना से 2713 लोगों की जान गई है, जिसके बाद देश में कुल मौतों का आंकड़ा 3.40 लाख से ज्यादा हो चुका है. वहीं देश में एक्टिव मामलों की संख्या अब 16.35 लाख हो गई है.

ये भी पढ़ें:- Maharashtra : कोरोना से पहले ही परेशान लोगों पर फिर आई मुसीबत, गैस रिसाव से सांस लेने में दिक्कत, मची अफरा-तफरी

राहत की बात ये भी रही है कि पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना से 2.07 लाख से ज्यादा लोग ठीक भी हुए हैं. आज देश में लगातार 22वें दिन कोरोना वायरस के नए मामलों से ज्यादा रिकवरी हुई हैं. 3 जून तक देशभर में 22 करोड़ 41 लाख 9 हजार 448 कोरोना वैक्सीन के डोज दिए जा चुके हैं.

ये भी पढ़ें:- Rajasthan में मौतों के आंकड़ों में तेजी से गिरावट, लेकिन 24 घंटे में Jaipur में फिर बढ़े नए Corona संक्रमित

राजस्थान में कोरोना के नए संक्रमितों में गिरावट के साथ 24 घंटे के दौरान 1258 नए संक्रमित सामने आए हैं जबकि इसी दौरान 44 मौतें दर्ज की गई हैं. इसी के साथ राज्य में 6456 मरीज रिकवर हुए हैं.

उत्तर प्रदेश में गत 24 घंटे के दौरान के 1,268 नए केेस सामने आए हैं, जबकि 108 रोगियों की मौत हो गई. इन मौातों के बाद प्रदेश में अबतक कुल 20,895 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. अब उत्तर प्रदेश में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 16,95,212 हो गई है.

ये भी पढ़ें:- केन्द्र और पश्चिम बंगाल सरकार का घमासान! अलपन बंदोपाध्याय ने दिया केंद्र के ‘कारण बताओं नोटिस’ का जवाब

मध्यप्रदेश में कोरोना से बड़ी राहत मिली है. बीमारी से ठीक होने वाले लोगों का प्रतिशत बढ़कर 97.13 प्रतिशत हो गया है. प्रदेश के 35 जिलों में अब एक दिन में कोरोना के दस से कम मरीज मिल रहे हैं और प्रदेश में संक्रमण की दर कम होकर एक प्रतिशत रह गयी है. वही कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 14,186 हो गई है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग

देश

विदेश

खेल की दुनिया

फिल्मी दुनिया

लाइफ स्टाइल

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पीएम मोदी ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर नारी शक्ति को किया सलाम