Enemies of True Love : बन रहे दबाव के कारण लड़की के मां-बाप को भी शादी ....
देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| Enemies of True Love : बन रहे दबाव के कारण लड़की के मां-बाप को भी शादी ....

सच्चे प्यार के दुश्मन : परिवार वालों की सहमति से दिव्यांग करना चाहती थी साथ में पढ़ने वाली दूसरे धर्म के लड़के से शादी लेकिन …

Enemies of True Love

नासिक | Enemies of True Love : देशभर में धर्मांतरण और लव जिहाद को लेकर एक अजीब सा माहौल तैयार हो गया है. इस महोदय कारण अब आम लोगों और सच्चे प्यार करने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र के नासिक से सामने आया है. यहां रहने बाली एक दिव्यांग लड़की की शादी उसी के साथ में पढ़ने वाले एक मुस्लिम लड़के से होने वाली थी तो कुछ धार्मिक संगठनों ने शादी को जबरन रुकवा दिया. लगातार बन रहे दबाव के कारण लड़की के मां-बाप को भी शादी रोकने का फैसला करना पड़ा. हालांकि शादी करके रोक जाने के बाद भी दोनों पक्ष एक दूसरे के साथ खड़े नजर आए और उनका कहना था कि दोनों परिवारों की सहमति से इस विवाह को संपन्न कराया जा रहा था.

Enemies of True Love

क्या है मामला

Enemies of True Love : नासिक में एक 28 साल की दिव्यांग लड़की को जब ढूंढे दूल्हा नहीं मिल रहा था तो परिवार वाले भी परेशान हो गए. इसके बाद लड़की ने खुद ही अपने परिवार वालों को बताया कि वह अपने साथ में पढ़ने वाले एक मुस्लिम लड़के से शादी करना चाहती है. दोनों परिवार एक दूसरे से मिले और उन्होंने इन दोनों की शादी तय कर दी. इस पूरे प्रकरण में कहीं भी जबरन धर्मांतरण या फिर लव जिहाद जैसा कुछ भी नहीं था. दोनों की शादी के लिए होटल की बुकिंग हो गई और शादी के कार्ड भी छपा लिए गए. बस इतने में शादी का कार्ड व्हाट्सएप पर वायरल होने लगा. इसके बाद कई हिंदू संगठनों ने शादी से आपत्ति जताई. वही कुछ मुस्लिम संगठनों द्वारा भी शादी को सही नहीं ठहराया गया. मुस्लिम धर्म गुरुओं का कहना था कि बिना इस्लाम कबूल किए हुए निकाह पढ़ाना संभव नहीं है. हिंदू संगठन इसे एक तरह का लव जिहाद ही कह रहे थे.

इसे भी पढ़ें – अब सरकार ने दिया सिनेमाघरों को खोलने का ऑर्डर, तो संचालक बोले- अगस्त से खोलेंगे

Enemies of True Love

दोनों पक्ष के मां-बाप आए सामने

मामला गरमाने की वजह से 18 तारीख को होने वाली शादी को रोकना पड़ा. इसके बाद भी दोनों परिवार वालों के बीच में कोई मतभेद नहीं आया और उनका कहना था कि लड़के और लड़की की सहमति से शादी हो रही है. दोनों परिवार के मां बाप ने सामने से आकर यह कहा कि हमें शादी से कोई आपत्ति नहीं है. हालांकि मां बाप के सामने आकर बयान देने के बाद भी धार्मिक संगठन इस शादी को सही नहीं मान रहे हैं. अब इस पूरे मामले को लेकर दोनों पक्ष के लोगों ने पुलिस से मदद मांगी है.

इसे भी पढ़ें- Relief From Corona! 33 हजार से भी कम मिले नए मरीज, 49 हजार से ज्यादा हुए डिस्चार्ज

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
‘अवनी’ की मौत के मामले में अवमानना कार्रवाई करने से इनकार
‘अवनी’ की मौत के मामले में अवमानना कार्रवाई करने से इनकार