nayaindia Corona Alert Latest News : इस राज्य में फिर से लागू हुए कोविड प्रतिबंध...
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Corona Alert Latest News : इस राज्य में फिर से लागू हुए कोविड प्रतिबंध...

Corona Alert : देश के इस राज्य में फिर से लागू हुए कोविड प्रतिबंध, मास्क पहनना भी अनिवार्य…

Corona Alert Latest News :
Image Source : The New Yorker

नई दिल्ली | Corona Alert Latest News : देश की राज्य सरकारें कोरोना के खतरे को देखते हुए अभी भी खासा सतर्कता बरत रही हैं. ताजा मामला त्रिपुरा से सामने आ रहा है जहां एख बार फिर से कोविड प्रतिबंधों की वापसी हुई है. त्रिपुरा सरकार ने कोरोना वायरस की चौथी लहर की आशंका को देखते हुए इसके प्रसार को रोकने के लिए अन्य सभी एहतियाती उपायों के साथ-साथ मंगलवार से सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. त्रिपुरा टास्क फोर्स की सोमवार को हुई बैठक में राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता व्यक्त की और शैक्षणिक संस्थानों, बाजार और सरकारी कार्यालयों सहित सार्वजनिक स्थान पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है.

Corona Alert Latest News :
Image Source : Social Media

बाजारों में किया जाएगा सामूहिक परीक्षण

Corona Alert Latest News : इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए राज्य निगरानी अधिकारी डॉ दीप कुमार देबबर्मा ने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस की चौथी लहर को रोकने के प्रयास करते हुए ये कदम उठाए गए हैं. उन्होंने कहा कि विभाग की ओर से शुरुआत में कार्यालयों और बाजारों में सामूहिक परीक्षण किया जाएगा. इसके सप्ताह के बाद स्थिति की समीक्षा करके निर्णय लिया जाएगा. श्री देबवर्मा ने राज्यवासियों से कोविड के नियमों का सख्ती से पालन करने का आग्रह किया. बता दें कि पिछले एक सप्ताह में 131 व्यक्ति कोविड से संक्रमित हुए हैं और पश्चिम त्रिपुरा जिले में कुल 82 मामले सामने आए हैं. श्री देबबर्मा के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 309 लोगों का कोविड परिक्षण किया गया जिसमें से 22 लोग संक्रमित पाए गए.

इसे भी पढें –राखी सावंत ने की अजीबो-गरीब हरकत, फावडा लेकर…….

बूस्टर खुराक में छूट देने की मांग…

Corona Alert Latest News : फिलहाल राज्य में कोरोना संक्रमण दर 7.12 प्रतिशत है. जीबीपी अस्पताल में कोविड संक्रमित आठ मरीजों का उपचार किया जा रहा है. यह अस्पताल करीब 221 बिस्तर वाला अस्पताल है. उन्होंने कहा कि अन्य मरीज होम आइसोलेशन में हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में सितंबर 2021 में कोविड के मामले घटने के बाद, अब फिर कोरोना मामलों में तेजी देखी गयी है. अगरतला नगर निगम क्षेत्र प्रसार का केंद्र बना है. इस बीच, त्रिपुरा सरकार ने भी केंद्र सरकार से संपर्क करने का फैसला किया है और पात्र आबादी के लिए 18 और उससे अधिक उम्र के लिए बूस्टर खुराक में छूट देने की मांग की है.

इसे भी पढें –कभी मखमल तो कभी पथरीली, ब्लेड वाली ड्रेस पहन उर्फी हुई कटीली

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eight + ten =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
क्या उद्धव से नाराज हैं पवार?
क्या उद्धव से नाराज हैं पवार?