nayaindia corona alert : वैक्सीनेशन और कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य
kishori-yojna
देश| नया इंडिया| corona alert : वैक्सीनेशन और कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य

नए साल पर इन जगहों पर जाने के लिए वैक्सीनेशन और कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य

corona alert

नई दिल्ली: देश में एक नई ओमाइक्रोन लहर के बढ़ते खतरे को देखते हुए, कई राज्यों ने त्योहारों के मौसम में फैलने वाले वायरस को रोकने के लिए प्रतिबंध लगा दिए हैं। रात के कर्फ्यू से लेकर सभाओं पर प्रतिबंध तक, राज्य नए साल के जश्न के दौरान बड़े पैमाने पर प्रसारण को रोकने के लिए कमर कस रहे हैं। इस बीच, सभी उपायों के बीच, कुछ शहरों ने या तो एक नकारात्मक COVID-19 रिपोर्ट या सार्वजनिक स्थानों पर प्रवेश के लिए टीकाकरण अनिवार्य कर दिया है। कुछ शहरों ऐसे है जहां आप इस नए साल में नकारात्मक COIVID परीक्षण या टीकाकरण प्रमाणपत्र के बिना प्रवेश नहीं कर सकते हैं। ( corona alert )

also read: मुश्किल में अक्षय कुमार स्टारर पृथ्वीराज, गुर्जरों ने दी ‘राजपूत’ शब्द की स्क्रीनिंग बंद करने की धमकी

देहरादून

देहरादून, जिसे विशेष रूप से त्योहारी सीजन के दौरान यात्रियों के बीच एक लोकप्रिय जगह माना जाता है। देहरादून ने बुधवार को नकारात्मक आरटी-पीसीआर रिपोर्ट के बिना आगंतुकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। देहरादून प्रशासन ने नकारात्मक COVID प्रमाण पत्र को जिले में प्रवेश के लिए 72 घंटे से अधिक पुराना नहीं होना चाहिए। नवीनतम एडवाइजरी के अनुसार, रिपोर्ट 72 घंटे से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिए।

हैदराबाद

हैदराबाद प्रशासन ने बुधवार को यह भी घोषणा की कि हैदराबाद में होटलों और अन्य स्थानों पर नए साल के जश्न में केवल पूरी तरह से टीकाकरण वाले व्यक्तियों को ही भाग लेने की अनुमति दी जाएगी। एडवाइजरी में कहा गया है कि आयोजकों और प्रबंधन को यह सुनिश्चित करना होगा कि टीकाकरण की दोनों खुराकों के इलेक्ट्रॉनिक या भौतिक प्रमाण पत्र के बिना किसी को भी अनुमति नहीं दी जाए।

राजस्थान Rajasthan ( corona alert )

राजस्थान मंत्रिमंडल ने बुधवार को तत्काल प्रभावी रात्रि कर्फ्यू के अलावा 31 जनवरी के बाद सार्वजनिक स्थानों पर प्रवेश के लिए COVID टीकाकरण अनिवार्य करने का निर्णय लिया।

हरियाणा

हरियाणा सरकार ने हाल ही में 1 जनवरी से शॉपिंग मॉल, रेस्तरां और सिनेमा हॉल जैसे सार्वजनिक स्थानों में प्रवेश और पहुंच के लिए COVID के खिलाफ पूर्ण टीकाकरण अनिवार्य कर दिया है। इस कदम का उद्देश्य लोगों को कोरोनावायरस वैक्सीन का दूसरा शॉट लेने के लिए प्रेरित करना है। ( corona alert ) 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − three =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
महाराष्ट्र में चंद्रशेखर राव की रैली
महाराष्ट्र में चंद्रशेखर राव की रैली