सावधान : कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर दूल्हा, दुल्हन और बारातियों पर लगा जुर्माना - Naya India
देश | मध्य प्रदेश| नया इंडिया|

सावधान : कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर दूल्हा, दुल्हन और बारातियों पर लगा जुर्माना

Barwan.  देश में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए राज्य सरकारें लगातार कड़े कदम उठा रही हैं. इसके बाद भी लोगों की लापरवाही कम होने का नाम नहीं ले रही है. भारत में अभी कोरोना के साथ ही शादियों का सीजन भी चल रहा है. ऐसे में देखा जा रहा है कि लोग शादियों के नाम पर मनमानी कर रहे हैं और कोरोना  गाइडलाइन की  खानापूर्ति कर रहे हैं.  ताजा मामला  मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले से है जहां कोरोना कर्फ्यू की शर्तों का उल्लंघन करने पर तीन दूल्हा-दुल्हन और बारातियों पर जुर्माने लगाया गया है. इस संबंध में बड़वानी के एसडीएम घनश्याम धनगर ने आज बताया कि गुरूवार की रात बड़वानी से शादी कर इंदौर लौट रहे दूल्हे और बारातियों की संख्या की अनुमति से अधिक बारातियों को लाने पर 10,000 रूपये का जुर्माना वसूला गया है. इसी तरह राजपुर के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व वीएस चौहान ने बताया कि कल अंजड़ में तय सीमा से अधिक बारातियों को लाने पर 15 सौ रुपए की चालानी कार्रवाई की गई है. उन्होंने बताया कि गुरूवार को भी एक दूल्हा और दुल्हन पर कार में अनुमति से ज्यादा सवारी बैठाए जाने के मामले में 1,000 रूपये की राशि वसूली गई थी.

लगातार वसूला जा रहा है जुर्माना

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या परेशानी की सबब बनी हुई है. ऐसे में सरकार की गुजारिश के बाद से प्रशासन ने भी सख्त रवैया अपनाया हुआ है. बता दें कि  जिले में कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने अब तक 22,630 लोगों पर चालानी कार्रवाई करते हुए 23 लाख 73 हजार 895 की राशि वसूली गई है. वहीं 13 लोगों पर धारा 188 कार्रवाई, 76 दुकानों को सील करने और 658 लोगों को खुली जेल में भेजने की कार्रवाई हुई है.

इसे भी पढ़ें- Corona Update : देश में लगातार जारी है कोरोना का तांडव, बीते 24 घंटे में सामने आए 3.45 लाख से अधिक नए केस, मौतों में भी हो रहा इजाफा

बड़वानी जिले में पिछले 24 घंटे में मिले 190 कोरोना संक्रमित

बड़वानी जिले में पिछले 24 घंटे में 190 और खरगोन जिले में 279 लोग संक्रमित पाये गये हैं. संक्रमितों की बढती संख्या को देखते हुए भी लोग सीख नहीं ले रही हैं. यहीं कारण है कि प्रशासन को सख्त रवैया अख्तियार करना पड़ रहा है.  खरगोन जिले के कोरोना प्रभारी मंत्री हरदीप सिंह डंग ने जिले के विभिन्न कोविड केयर सेंटरों का भ्रमण कर स्थिति का जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिए. जिले में एक और समस्या ये देखी जा रही है कि कोरोना संक्रमित होने के बाद भी लोग कोविड-19 सेंटर नहीं जाना चाह रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- Madhya Pradesh: कोरोना से कांग्रेस विधायक कलावती भूरिया का निधन, आज सुबह ली अंतिम सांस

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Corona Alert: खुद से ना बने डॉक्टर बिना डॉक्टरी सलाह के ऑक्सीजन लेना कर सकते है आपको और बीमार
Corona Alert: खुद से ना बने डॉक्टर बिना डॉक्टरी सलाह के ऑक्सीजन लेना कर सकते है आपको और बीमार